पश्चिम बंगाल : अवैध रूप से भारत घुसने के आरोप में बीएसएफ ने एक चीनी नागरिक हिरासत में लिया । – पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल : अवैध रूप से भारत घुसने के आरोप में बीएसएफ ने एक चीनी नागरिक हिरासत में लिया ।

मालदा, 10 जून। बीएसएफ ने पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा इलाके से संदिग्ध अवस्था में घूमते एक चीनी नागरिक को हिरासत में लिया ।

चीनी नागरिक के पास से एक लैपटॉप, तीन मोबाइल कैमरे और कई दस्तावेज बरामद किए गए। गुरुवार सुबह कालियाचक थाना क्षेत्र के अकंदबरिया ग्राम पंचायत के मिलिक सुल्तानपुर इलाके में घटना के प्रकाश में आते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार चीनी नागरिक फोटों खींचने भारतीय सीमा में घुसा था।

बीएसएफ और खुफिया विभाग के अधिकारी इस बात की जांच शुरू कर रहे हैं। गिरफ्तार किये गए चीनी नागरिक को बीएसएफ की 24वीं बटालियन के जवानों द्वारा पूछताछ के लिए महदीपुर इलाके के बीएसएफ कैंप लाया गया. बीएसएफ की ओर से कालियाचक थाने में इस बारे में लिखित शिकायत दर्ज कराई।

बांग्लादेशी वीजा पासपोर्ट चीनी नागरिक के पास से बरामद कर लिया गया। शुरुआती जांच में पता चला है कि चीनी नागरिक सीमा पार से कंटीले तार वाले इलाके से भारतीय सीमा में दाखिल हुआ था।

चीनी नागरिक से पूछताछ की जा रही है। बीएसएफ और पुलिस के एक सूत्र ने कहा कि हिरासत में लिए गए चीनी नागरिक की पहचान 45 वर्षीय हान जुम वेई के रूप में हुई है। वह चीन के बीजिंग का रहने वाला है ।

उसके पास से कई हजार बांग्लादेशी नोट और अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए हैं। बीएसएफ अधिकारियों को इससे संबंधित कई दस्तावेज भी मिले। हालांकि, एक बीएसएफ और पुलिस सूत्र के अनुसार, चीनी नागरिक बांग्लादेश में और उसके आसपास की तस्वीरें लेते हुए एक कांटेदार तार वाले इलाके से भारत में प्रवेश किया।

उसके बाद बीएसएफ की 24वीं बटालियन ने उस समय भारतीय सीमा पर चीनी नागरिक को देखा। उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया और पूछताछ की गई. चीनी नागरिक ने भारतीयपासपोर्ट-वीजा नहीं दिखा सका। बीएसएफ के जवानों ने तब चीनी नागरिक को संदिग्ध गतिविधि और अवैध रूप से देश में प्रवेश करने के संदेह में हिरासत में लिया।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]