उत्तराखंड : कई जिलों में देर रात हुई जमकर बारिश, बदरीनाथ हाईवे दूसरे दिन भी बंद – उत्तराखंड

उत्तराखंड : कई जिलों में देर रात हुई जमकर बारिश, बदरीनाथ हाईवे दूसरे दिन भी बंद

अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आ रही तेज नम हवाओं ने राज्य में मैदान से लेकर पहाड़ तक मौसम का मिजाज बदल दिया है। सोमवार को मैदान से लेकर पहाड़ तक झमाझम बारिश शुरू हुई जो मंगलवार सुबह तक जारी रही। कई जगह अभी भी हल्की बारिश जारी है।

वहीं, गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक सभी जगह हल्की बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अगले 24 घंटे में देहरादून, बागेश्वर, नैनीताल और पिथौरागढ़ जैसे जिलों में भारी बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

बदरीनाथ हाईवे दूसरे दिन भी बंद
ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे सोमवार को भूस्खलन होने से बंद हो गया था। हाईवे का 40 मीटर हिस्सा ध्वस्त हो गया है। एनएच के अधिकारियों के अनुसार, दोपहर तक राजमार्ग को खोलने का प्रयास किया जा रहा है। उधर, हाईवे बंद होने से रुद्रप्रयाग व चमोली जिले में जरूरी वस्तुओं की सप्लाई भी ठप हो गई है। 

जिला मुख्यालय से लगभग आठ किमी दूर रविवार रात को हुई मूसलाधार बारिश के बाद पहाड़ी से लगे 200 मीटर क्षेत्र में हुए भारी भूस्खलन के कारण बंद हो गया था। समस्या के चलते हाईवे पर दो तरफा यातायात बंद हो गया था।

ऑल वेदर रोड़ परियोजना में निर्माणाधीन होने के कारण इस क्षेत्र में हाईवे पहले से संवेदनशील बना है। लगभग 100 मीटर हिस्से में पहाड़ी से भारी मलबा व बोल्डर हाईवे पर गिरे हुए हैं। 

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Latest Post

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]