उत्तराखंड: पहले सत्ताधारी बाद में जनता, भाजपा विधायक के 25 वर्षीय बेटे ने अभियान से पहले लगवाया कोविड टीका – भारत

उत्तराखंड: पहले सत्ताधारी बाद में जनता, भाजपा विधायक के 25 वर्षीय बेटे ने अभियान से पहले लगवाया कोविड टीका

देहरादून: भाजपा के विधायक कुंवर प्रणव सिंह ‘चैंपियन’ पर राज्य में 18 से 44 साल आयु वर्ग के लोगों का कोविड टीकाकरण शुरू होने से पहले अपने बेटे को टीका लगवाने का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी (आप) ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मामले की जांच करने की मांग की है।

यह मामला पिछले सप्ताह सामने आया, जिसके बाद पार्टी ने हरिद्वार के जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक शिकायती पत्र भेजकर जांच की मांग की है.

प्रदेश प्रवक्ता राजू मौर्य ,आप

उन्होंने सवाल किया कि जब राज्य में 18 से 44 साल आयु वर्ग के लोगों का कोविड टीकाकरण शुरू नहीं हुआ है कि विधायक के बेटे को टीका कैसे लगा? उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि इस अंधी-बहरी सरकार में वीआईपी और आम आदमी के लिए अलग व्यवस्थाएं हैं।

इस संबंध में संपर्क करने पर भाजपा ने कहा कि कोविड-19 के मामले में सभी को प्रोटोकॉल के अनुसार चलना चाहिए, सभी समान हैं.

गौरतलब है कि हरिद्वार जिले के खानपुर से विधायक चैंपियन के 25 वर्षीय पुत्र दिव्य प्रताप को पिछले सप्ताह हरिद्वार में कोविड-19 का टीका लगाया गया, जबकि प्रदेश में 18 से 44 साल आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण सोमवार 10 मई से शुरू हुआ है।

राजधानी देहरादून में हरिद्वार बायपास मार्ग पर राधा स्वामी सत्संग न्यास में टीकाकरण की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि उत्तराखंड देश का पहला ऐसा राज्य है, जहां इस टीके को निशुल्क लगाने की घोषणा की गई।

उन्होंने कहा, ‘आज से यहां इस टीकाकरण अभियान की विधिवत शुरुआत हो गई है.’

पिछले महीने महाराष्ट्र में पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के 22 वर्षीय भतीजे के टीका लगा लेने के कारण विवाद की स्थिति पैदा हो गई थी। इसके लिए फडणवीस को सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था.

उनके 22 साल के भतीजे तन्मय फडणवीस ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें वह कोविड-19 वैक्सीन लेते नजर आ रहे हैं.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]