उत्तर प्रदेश : आज रात 8 बजे से 35 घंटे का कर्फ्यू, जानिए क्या पाबंदी और किस पर छूट – लखनऊ

उत्तर प्रदेश : आज रात 8 बजे से 35 घंटे का कर्फ्यू, जानिए क्या पाबंदी और किस पर छूट

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना की चेन तोड़ने के लिए आज शनिवार रात आठ बजे से 35 घंटे का कोरोना कर्फ्यू शुरू होगा। यह कर्फ्यू सोमवार सुबह सात बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान सख्ती बरते जाने को लेकर निर्देश जारी किए गए। इसलिए बिना जरूरी काम के बाहर न निकले।

जाने क्या है छूट और पाबंदी
कोरोना कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाएं, पंचायत चुनाव से जुड़ी पोलिंग पार्टियों, स्वास्थ्य स्वाओं, सफाई आदि से जुड़े कर्मियों को ही आवागमन की अनुमति रहेगी। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार, दफ्तर बंद रहेंगे।

इस अवधि में जिले स्तर पर अग्निशमन विभाग द्वारा नगर निगम, नगर पंचायत तथा ग्राम पंचायत स्तर पर तथा चीनी मिलों द्वारा स्वच्छता सफाई का विशेष अभियान चलाकर सेनेटाइजेशन व फागिंग की जाएगी।

मास्क नहीं लगाने पर पहली बार 1000 दूसरी बार 10000 तक जुर्माना
मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि शहरों तथा ग्रामीण क्षेत्रों में मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित कराई जाए। इसका पालन नहीं करने पर पहली बार 1000 रुपये जुर्माना तथा दूसरी बार अधिकतम 10000 रुपये तक जुर्माना किया जाए।

मास्क की अनिवार्यता लागू कराने के लिए थानाध्यक्षों को उत्तरदायी बनाने के निर्देश दिए हैं। पुलिस व प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मुख्य मार्ग, चौराहों तथा बाजार का निरीक्षण कर मास्क की अनिवार्यता को लागू कराएंगे।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]