पाकिस्तान के पूर्व PM पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया को देश छोड़ने का आदेश – विश्व

पाकिस्तान के पूर्व PM पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया को देश छोड़ने का आदेश

पाकिस्तान ने अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया डी रिची को 15 दिनों के अंदर देश छोड़ने का आदेश दिया है। पाकिस्तानी आंतरिक मंत्रालय ने बुधवार को सिंधिया के वीजा की अवधि बढ़ाने के अनुरोध को खारिज कर दिया था।

इस्लामाबाद की हाईकोर्ट ने बीते दिनों एक फैसला सुनाते हुए सिंथिया के बयानों पर आपत्ति जताई थी और पाकिस्तानी सरकार से उनके पाकिस्तान में रहने को लेकर फैसला लेने को कहा था।

अब बुधवार को पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने अमेरिकी ब्लॉगर की अपील को ठुकरा दिया और अगले 15 दिनों में देश छोड़ने का फरमान जारी किया है।

अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया रिचे लंबे वक्त से पाकिस्तान में रहती हैं और यहां की राजनीति के विषयों पर लिखती हैं। एक PPP नेता की ओर से अदालत में सिंथिया के खिलाफ याचिका दायर की गई थी, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करने की बात कही गई थी।

गिलानी रहमान मलिक पर जड़ा था य़ौन उत्पीड़न का आरोप

पाकिस्तान में पिछले 10 साल से भी अधिक समय से रह रहीं सिंथिया रिची ने जून शुरुआत में पीपीपी के वरिष्ठ नेता पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी पर यौन हिंसा का आरोप लगाया था।

उन्होंने यह भी कहा था कि पीपीपी के वरिष्ठ नेता पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक ने साल 2011 में उनका रेप किया था। इसके अलावा सिंथिया ने पीपीपी के ही नेता पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मखदूम शहाबुद्दीन पर भी यौन हिंसा का आरोप लगाया था। सिंथिया खुद को पाकिस्तान प्रेमी, एडवेंचरिस्ट, फिल्म निर्माता होने का दावा करती हैं।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]