UP : कन्नौज में विधवा और दिव्यांग में हुआ प्यार, गांववालों ने कालिख पोत कर पहनाई जूते की माला – News

UP : कन्नौज में विधवा और दिव्यांग में हुआ प्यार, गांववालों ने कालिख पोत कर पहनाई जूते की माला

यूपी में कन्नौज जिले के गुरसहायगंज के बनियानी गाँव से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहा एक विधवा और एक दिव्यांग व्यक्ति को गांव में उनके अवैध संबंध के सजा के रूप में पीटा गया, बाल मुंडवा दिए गए और चेहरे पर कालिख लगाकर परेड कराया गया।

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ग्रामीण एक महिला और एक दिव्यांग व्यक्ति का सिर मुंडवाकर उनके चेहरे पर कालिख पोत रहे हैं और जूते चप्पल की माला पहना कर उन्हें गाँव में घुमा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वीडियो में नजर आ रहे दोनों पीड़ितों को ग्रामीणों ने आपत्तिजनक हालत में पकड़ा था। इसके बाद सभी ने मिल कर उनका ये हाल किया। बाद में जब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुई तो हर जगह हड़कंप मच गया।

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ समय पहले 30 वर्षीय पीड़िता के पति की मौत हो गई थी। उसके बाद से ही दिव्यांग युवक उसके घर आने जाने लगा।

दिव्यांग होने के चलते घर वालों और गाँव वालों ने पहले उनकी बातचीत पर ध्यान नहीं दिया। मगर, कुछ समय बाद दोनों के बीच बतचीत का सिलिसला प्यार में बदल गया।

गाँव वालों के अनुसार दोनों के बीच करीब एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा है। दोनों को अक्सर गाँव के बाहर भी मिलते देखा गया है, कई बार दोनों को अकेले खेतों में भी पकड़ा गया जहाँ गाँव के युवाओं ने इन्हें देखा तो डाँटकर भगाया भी।

ऐसे में मंगलवार की रात जब दिव्यांग व्यक्ति महिला के घर पहुँचा, तो अगली सुबह गाँव वालों ने उसे महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया। देखते ही देखते पूरे गाँव में बात फैल गई। सब इकट्ठा हुए और इनका सिर मुंडवा दिया गया।

इनके चेहरे पर कालिख पोत दी गई। फिर जूते की माला पहना कर इन्हें गाँव में घुमाना शुरू किया गया। वायरल वीडियो में हम देख सकते हैं कि मौके पर खड़े सभी लोग केवल यह तमाशा देखते रहे और छोटे-छोटे बच्चे उन पर फब्तियाँ कसते सुनाई दिए।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

1 thought on “UP : कन्नौज में विधवा और दिव्यांग में हुआ प्यार, गांववालों ने कालिख पोत कर पहनाई जूते की माला

Comments are closed.

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]