UP: कुशीनगर में हत्या कर भाग रहे बदमाश को पुलिस से छुड़ाकर ग्रामीणों ने मार डाला – लखनऊ

UP: कुशीनगर में हत्या कर भाग रहे बदमाश को पुलिस से छुड़ाकर ग्रामीणों ने मार डाला

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में सोमवार को मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। तरयासुजान थाना क्षेत्र के रामपुर बंगरा में एक युवक को गोली मारकर भाग रहे अपराधी को भीड़ ने घर की छत पर घेर लिया।

इसके बाद पुलिस ने बदमाश को हिरासत में ले लिया। इस बीच गोली लगने से युवक की मौत हो गई। सूचना जैसे ही ग्रामीणों को मिली तो सभी उग्र हो गए और पुलिस कस्टडी से छुड़ाकर बदमाश को पीट-पीट कर मार डाला।

दरसअल, तरयासुजान थाना क्षेत्र के रामपुर बंगरा में सोमवार की सुबह घर में सो रहे व्यक्ति की एक स्कूटी सवार बदमाश ने गोली मारकर हत्या कर दी।

गोली मारने के बाद बदमाश मृतक के घर के छत पर जाकर हवाई फायर कर दहशत फैलाने का प्रयास करने लगा। सूचना के बावजूद लगभग डेढ़ घंटे बाद मौके पर पुलिस पहुंची। नीचे ग्रामीण बदमाश की घेरेबंदी किये हुए थे।

जैसे ही हमलावर ने आत्मसमर्पण किया तो ग्रामीणों ने उसे पुलिस से छुड़ा कर लाठी-डंडे से पीटकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस बेबस खड़ी मूकदर्शक बनी रही। ग्रामीणों के आक्रोश के मद्देनजर मौके पर पुलिस व ग्रामीणों के बीच संघर्ष की स्थिति बनी हुई है।

लाचार नजर आई पुलिस: प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पुलिस को देखकर हमलावर दोनों हाथ ऊपर उठाकर आत्मसमर्पण करने की कोशिश करने लगा, लेकिन तभी गुस्साई भीड़ हमलावर पर टूट पड़ी।

आक्रोशित ग्रामीणों ने लाठी डंडे से मारकर हमलावर को मौत के घाट उतार दिया. जबकि पुलिस पूरे घटनाक्रम में लाचार नजर आई। सीओ तमकुहीराज की अगुवाई में पुलिस ने बदमाश को ले जाने की कई बार कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुई।

ग्रामीण किसी भी दशा में हमलावर को पुलिस को सुपुर्द करने के पक्ष में नहीं थे. पूरे घटनाक्रम को लेकर क्षेत्र में दहशत का माहौल है। मौके पर तनाव की स्थिति बनी हुई है।

एसपी विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है और इसमें जिसकी भी गलती सामने आएगी उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]