सऊदी नौकरी करने गया युवक चार साल से चरा रहा बकरी, अब वतन वापसी की लगा रहा गुहार , एजेंट पर धोखाधड़ी का आरोप – भारत

सऊदी नौकरी करने गया युवक चार साल से चरा रहा बकरी, अब वतन वापसी की लगा रहा गुहार , एजेंट पर धोखाधड़ी का आरोप

प्रतीकात्मक फोटो

पैसा कमाने के लिए सऊदी अरब नौकरी करने गए युवक को बकरी चराना पड़ रहा है। उसने घर वापसी की इच्छा जताई तो उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया। उसने पत्नी को फोनकर यह जानकारी दी। अब घर वाले विदेश मंत्रालय से वापस वतन लाने की गुहार लगा रहे हैं।

मिर्जापुर जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के उसका गांव निवासी केदारनाथ बेरोजगार होने के चलते परेशान था। वह नौकरी की तलाश में था कि इसी दौरान उसे एक एजेंट ने लाखों की कमाई का सपना दिखाया और पासपोर्ट बनवाकर पांच वर्ष पूर्व 2016 में सऊदी अरब भेज दिया।

एजेंट ने युवक से कहा था कि उसे वहां बच्चों की देखभाल करने की नौकरी करनी होगी। इसके एवज में उसे अच्छी तनख्वाह मिलेगी।

केदार की पत्नी ने बताया कि एक सप्ताह पहले उनका फोन आया था। फोन पर रोते हुए उन्होंने कहा कि यहां आकर फंस गया हूं। वह अपने देश लौटना चाह रहे हैं लेकिन उसे लौटने नहीं दिया जा रहा है।

पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है। 15 सौ रुपये प्रतिमाह वेतन की बात करके नौकरी दी गई थी, लेकिन एक हजार ही दे रहा है उसमें भी छह माह से वेतन रुका हुआ है।

जबरदस्ती भेड़ बकरी चराने के साथ खेती करवाई जा रही है। उसने एजेंट पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। घर पर केदार की एक बेटी और दो बेटे हैं। सभी छोटे हैं। परिजनों ने विदेश मंत्रालय से केदारनाथ के वतन वापसी की गुहार लगाई है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]