रेत माफियाओं के गुर्गों ने वनकर्मियों पर की फायरिंग, छीन ले गए जब्त किया ट्रैक्टर-ट्रॉली। – मध्य प्रदेश

रेत माफियाओं के गुर्गों ने वनकर्मियों पर की फायरिंग, छीन ले गए जब्त किया ट्रैक्टर-ट्रॉली।

मध्यप्रदेश के मुरैना में खनन माफियाओं का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। अवैध खनन पर लगाम लगाने की सरकार की कोशिशों को आए दिन पलीता लगाया जा रहा है। पुलिस और वन विभाग की लगातार कार्रवाई के बावजूद इन माफियाओं का हौसला कम नहीं हो रहा।

ताजा मामला मुरैना का है। यहां माफियाओं के गुर्गों ने वन विभाग की टीम पर हमला किया और जब्त किया हुआ ट्रैक्टर-ट्रॉली छीन ले गए। भारी संख्या में हमलावरों ने वन विभाग की टीम पर लाठी-डंडों से हमला किया। आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग भी की। मामले में वन विभाग की टीम ने थाने पर सुनवाई न होने की शिकायत की है।

अवैध खनन का यह मामला मुरैना के पठानपुरा इलाके में सामने आया है। वन विभाग की टीम ने बताया कि वे देवगड़ में गश्त कर रहे थे। इस दौरान पंचमपुरा में उन्होंने चंबल नदी से अवैध खनन कर ट्रैक्टर ट्रॉली से जा रहे लोगों को पकड़ा। आरोपियों को थाने पर लाते समय हथियारों से लैस ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को पठानपुरा में घेर लिया।

देखते ही देखते खनन माफियाओं के गुर्गों ने वन विभाग की टीम पर हमला बोल दिया। इस दौरान आरोपियों की भीड़ ने फायरिंग भी की। हमले में सशस्त्र बल का एक आरक्षक गंभीर रूप से घायल हुआ है।

हमलावरों ने वन विभाग की टीम के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया और जब्त किया हुआ ट्रैक्टर-ट्रॉली छीन ले गये ,वन विभाग की टीम जान बचाकर देवगढ थाने पहुंची तो वहां किसी ने भी उनकी सुनवाई नहीं की. बता दें कि 2 दिन के अंतराल में वन विभाग की टीम पर यह दूसरा हमला है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]