कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार कहा- उत्तर प्रदेश में खबर प्रकाशित करने पर पत्रकार को जेल में डाल दिया जाता है – भारत

कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार कहा- उत्तर प्रदेश में खबर प्रकाशित करने पर पत्रकार को जेल में डाल दिया जाता है

कांग्रेस ने टेलीविजन पत्रकार अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी की सरकार एवं भाजपा नेताओं की ओर से निंदा किए जाने पर बुधवार को आरोप लगाया कि इनका आक्रोश चुनिंदा और शर्मनाक है।पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यह भी कहा कि इस मामले में कानून अपना काम करेगा।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ”मैं हैरान हूं कि सरकार में बैठे लोगों का आक्रोश बहुत चुनिंदा है। जब उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में लोगों के नमक-रोटी खाने की खबर प्रकाशित करने पर एक पत्रकार को महीनों जेल में डाल दिया जाता है, जब पत्रकारों को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया जाता है तो यह आक्रोश क्यों नहीं दिखता?”

कांग्रेस प्रवक्ता ने दावा किया, ” भाजपा इस देश में आखिरी पार्टी होनी चाहिए जो प्रेस की स्वतंत्रता के बारे में बात कर सकती है। उसका रुख शर्मनाक है।”

सुप्रिया ने आरोप लगाया, ”जिस पत्रकार की बात हो रही है उन्होंने पत्रकारिता का मखौल बनाया है। वह भाजपा के ‘मोर्चे’ की तरह काम कर रहे हैं।”

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस शासित राज्य में किसी के साथ कोई अन्याय नहीं होगा और कानून अपना काम करेगा।

उल्लेखनीय है कि मुंबई पुलिस ने एक 53 वर्षीय इंटीरियर डिजाइनर को कथित तौर पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में बुधवार को रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक गोस्वामी को गिरफ्तार किया है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत केंद्र सरकार के कई मंत्रियों और भाजपा ने इस गिरफ्तारी की निंदा की है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]