सुलतानपुर : बाहुबली नेता यशभद्र सिंह मोनू सहित 11 लोग गिरफ्तार, बरामद हुए अवैध असलहे – सुल्तानपुर

सुलतानपुर : बाहुबली नेता यशभद्र सिंह मोनू सहित 11 लोग गिरफ्तार, बरामद हुए अवैध असलहे

पूर्व ब्लाक प्रमुख बाहुबली नेता यशभद्र सिंह मोनू को शनिवार की देर रात में पयागीपुर के पास हाईवे से गिरफ्तार किया गया है। उनके साथ 11 अन्य लोग व तीन वाहनों को भी पुलिस ने जब्त किया है। कोतवाली नगर में महामारी अधिनियम व धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया।

इसके साथ दो व्यक्तियों के पास से असलहा भी बरामद हुआ है, जिनके खिलाफ पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है। रविवार की दोपहर में सभी को सिटी मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह सोनू के भाई यशभद्र सिंह मोनू शनिवार की रात अपने वाहन से कहीं जा रहे थे। पुलिस ने पयागीपुर के पास चेकिंग लगाई थी। इस दौरान तीन वाहन से पहुंचे मोनू सिंह को पुलिस ने रोका और हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई।

बताते चले कि हाल ही में संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मोनू की बहन अर्चना सिंह वार्ड नंबर 24 से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीती है। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए उनकी दावेदारी लगभग तय मानी जा रही है।

ऐसे में बाहुबली नेता मोनू की गिरफ्तारी इससे भी जोड़कर देखी जा रही है, जिससे कि वह चुनाव को प्रभावित न कर सके। गिरफ्तारी के बाद पूर्व ब्लाक प्रमुख यशभद्र सिंह मोनू ने कहा कि सत्ता के इशारे पर लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।

निष्पक्ष पंचायत चुनाव में पराजय से भाजपाई बौखलाए है। तीन विधायक व जिलाध्यक्ष के दबाव में ये गिरफ्तारी की गई है। वहीं सीओ सिटी सतीश चंद्र शुक्ल ने बताया कि वह धारा 144 व लाकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। इसलिए गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया गया है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]