सीतापुर : अवैध असलहों की फैक्ट्री पकड़ी गई ,प्रदेश के पंचायत चुनाव में खपाने की थी तैयारी – सीतापुर समाचार

सीतापुर : अवैध असलहों की फैक्ट्री पकड़ी गई ,प्रदेश के पंचायत चुनाव में खपाने की थी तैयारी

सीतापुर के नैमिषारण्य थाना पुलिस को मंगलवार सुबह मुखबिर की सूचना पर बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने ग्राम औरंगाबाद सीमा के पास दबिश देकर अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए आरोपी गिरफ्तार किए।

इनके पास से चोरी की बाइक, भारी मात्रा में निर्मित व अर्द्धनिर्मित असलहा और कारतूस बरामद हुए हैं। यहां पंचायत चुनाव में खपाने के लिए असलहों की खेप तैयार की जा रही थी।

नैमिष कोतवाल विनोद मिश्रा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिल रही थी कि पंचायत चुनाव में खपने के लिए बड़ी मात्रा में अवैध असलहों का निर्माण किया जा रहा है। इसी सूचना के बाद मुखबिरों का जाल बिछाकर अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया।

मौके से बेलहरी निवासी राहुल पुत्र अर्जुन व अटवा निवासी अलाउद्दीन पुत्र जलाउद्दीन को अवैध शस्त्रों का निर्माण करते हुए ग्राम औरंगाबाद से गिरफ्तार किया।

इनके पास से एक चोरी की मोटरसाइकिल, एक भट्ठी मय शस्त्र बनाने के उपकरण, दो तमंचा, एक अद्धी, रिपेयर योग्य दो तमंचा, दो अर्द्धनिर्मित तमंचा, कारतूसें, तीन नालें आदि सामान बरामद हुआ। दोनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्जकर जेल भेजने की कार्रवाई की गई।

थानाध्यक्ष ने बताया कि पूछताछ में अन्य आरोपियों के नाम भी प्रकाश में आए हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। गिरफ्तारी में निरीक्षक वीरेंद्र पंकज, उपनिरीक्षक रत्नेश त्रिपाठी, अजय दुबे, हेड कांस्टेबल नवल किशोर, कांस्टेबल सौरभ कुमार, योगेश कुमार, मोहित कुमार आदि शामिल रहे।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]