रूस में एक स्कूल में भीषण गोलीबारी में एक शिक्षक समेत सात छात्रों की मौत, 21 अन्य घायल – विश्व

रूस में एक स्कूल में भीषण गोलीबारी में एक शिक्षक समेत सात छात्रों की मौत, 21 अन्य घायल

रूस के कजान शहर में एक बंदूकधारी ने मंगलवार की सुबह एक स्कूल पर हमला कर जिसमें एक शिक्षक एवं सात छात्रों की मौत हो गयी जबकि 21 अन्य घायल हो गये जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

रूसी मीडिया ने खबर दी है कि हमले के दौरान कुछ छात्र स्कूल की इमारत से भाग निकले जबकि अन्य स्कूल के अंदर फंस गये । इसके अनुसार हमले के बाद दर्जनों एम्बुलेंस मौके पर पहुंच गये और पुलिस ने इमारत को चारों तरफ से घेर लिया ।रूस के ततारस्तान रिपब्लिक के गवर्नर रूस्तम मिन्निखानोव ने बताया कि मंगलवार को हुयी गोलीबारी में आठवीं कक्षा के चार छात्र एवं तीन छात्राओं की मौत हो गयी । कजान इस प्रांत की राजधानी है।

मीडिया टीम ने बाद में बताया कि इस घटना में एक शिक्षक की भी मौत हो गयी है ।मिन्निखानोव ने स्कूल के दौरे के बाद कहा ” हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है, (वह) 19 वर्ष का है। हथियार उसके नाम पर पंजीकृत है। उसके साथी की पुष्टि नहीं हुई है, जांच की जा रही है। ”अधिकारियों ने कहा कि मास्को से करीब 700 किलोमीटर दूर स्थित कजान में सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने इस गोलीबारी में मारे गये लोगों की याद में बुधवार को एक दिवसीय शोक की घोषणा की है।

ततारस्तान के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार इस घटना में 21 लोग घायल हुये हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें 18 बच्चे हैं जिनमें से छह की हालत नाजुक है जिन्हें गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती किया गया है।

रूस के सरकारी आरआईए नोवोस्ती समाचार समिति ने इससे पहले स्थानीय आपात अधिकारियों के हवाले से बताया था गोलीबारी में 11 लोग मारे गए हैं। पुलिस ने मामले की आपराधिक जांच शुरू कर दी है ।रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने घटना पर शोक जताया है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]