Bihar की अलोकतांत्रिक एवं निरंकुश सरकार को बर्खास्त करें राज्यपाल: तेजस्वी – भारत

Bihar की अलोकतांत्रिक एवं निरंकुश सरकार को बर्खास्त करें राज्यपाल: तेजस्वी

पटना: बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान विधानसभा परिसर में विपक्षी विधायकों की पिटाई का मामला अब एक बार फिर तूल पकड़ने लगा है. वहीं इस मुद्दे पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने भी अपने कार्यालय कक्ष में उच्चस्तरीय बैठक की।

इस दौरान उन्होंने कहा कि व्यवहार तथा मर्यादा की लक्ष्मण रेखा लांघने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती, फिर चाहे वह माननीय सदस्य हों या कोई पुलिस अथवा प्रशासनिक अधिकारी।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि विधायकों के सम्मान से कोई समझौता नहीं किया जा सकता और सदन की गरिमा सर्वोपरि है। उन्होंने विधायकों से किये गये दुर्व्यवहार के दोषी पुलिसकर्मियों की पहचान कर दृश्य, श्रव्य एवं साक्ष्य के आधार पर जांच करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश आयुक्त तथा पुलिस महानिरीक्षक को दिया है।

इस मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार के राज्यपाल फागू चौहान से गुहार लगाई है। उन्होंने राज्यपाल फागू चौहान को पत्र लिखते हुए मांग की है कि विधानसभा परिसर में विधायकों की लात-जूते से पिटाई करने वाले दोषी पुलिस अधिकारियों और जवानों पर कार्रवाई की जाए।

तेजस्वी ने लिखा है कि मुख्यमंत्री के इशारे पर जिस तरह सदन के अंदर पुलिस के जूते और बंदूक की नोक पर विपक्षी सदस्यों को बर्बरता से लहूलुहान करते हुए ‘बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021’ पास कराया गया वह लोकतंत्र के लिए घातक है. राज्यपाल महोदय को पत्र लिख कर उन्होंने सरकार की बर्खास्तगी व दोषी अधिकारियों पर कारवाई की मांग की है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]