शराब की दुकानें खुलते ही लगी लोगों की कतार, कोविड नियम हुए तार-तार, देखे तस्वीरें – कानपुर

शराब की दुकानें खुलते ही लगी लोगों की कतार, कोविड नियम हुए तार-तार, देखे तस्वीरें

शहर में भले ही अभी 17 मई तक कोरोन कर्फ्यू के आदेश और पुलिस सख्ती से पालन कराने का प्रयास कर रही है लेकिन मंगलवार की दोपहर शराब की दुकानों पर सभी नियम-कानून टूटते नजर आए।

शासन से रात में जारी आदेश पर शराब दुकानें खुलते ही भीड़ लग गई। मनमानी का आलम तब नजर आया जब शराब दुकानों भीड़ इस कदर रही कि कोविड नियम तार तार होते रहे।

कानपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने और मरीजों की मौत का सिलसिला अभी रुका नही है। लेकिन, शहर में शासन के निर्देश के बाद शराब की दुकानें खुल गईं। इसकी जानकारी होते ही घरों से निकलकर लोग शराब दुकानों में लाइन लगाने लगे।

कइयों के मुंह पर न तो मास्क था और नही दो गज की दूरी का पालन किया जा रहा था। यह हाल तब था जब दुकान खोलने में शासन द्वारा कोविड नियमों का पालन कराने की शर्त अनिवार्य की गई है।

फिलहाल शराब दुकान खोलने के लिए सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक का समय तय किया गया है। शराब की दुकानें खुलने के बाद कोविड नियमों का पालन कराने वाली पुलिस भी कहीं नजर नहीं आई।

दुकानों पर लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं, लोग एक दूसरे से जानकारी लेकर अपने वाहनों से दुकानों पर पहुंचते रहे। दुकान से शराब खरीदने में भी कमी नहीं दिखाई, कोई एक साथ चार बाेतलें तो कोई दस दस बोतले जाते दिखाई दिया। इस दौरान किसी तरह से फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया गया।

मॉल रोड पर हीर पैलेस के पास बीयर शॉप पर लोगों की भीड़ रही, इसी तरह मंधना, काकादेव, कल्याणपुर समेत कई स्थानों पर शराब की दुकानें खुलते ही लोग पहुंच गए। जिला आबकारी अधिकारी ने सख्ती के साथ कोविड नियमों का पालन कराते हुए शराब दुकानें खोलने के आदेश शासन द्वारा आने की बात कही है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]