पंजाब : पठानकोट में स्थित माता कलसा मेमोरियल स्कूल में एक विशेष कार्यक्रम का हुआ आयोजन – News

पंजाब : पठानकोट में स्थित माता कलसा मेमोरियल स्कूल में एक विशेष कार्यक्रम का हुआ आयोजन

पठानकोट हल्का भोआ के अधीन पडते गांव अंतौर में एम.के.एम.( माता कलसा मेमोरियल) स्कूल में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन श्री गुरु रविदास सभा अंतौर के प्रधान बलवीर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य मेहमान के रूप में स्वामी गुरदीप गिरी जी महाराज और विशेष तौर पर हल्का विधायक जोगिंदर पाल उपस्थित हुए।

कार्यक्रम के दौरान विधायक जोगिंदर पाल द्वारा माता कलसा मेमोरियल स्कूल की इमारत की निर्माण के लिए 5 लाख रूपये दान के रूप में दिए गए । जिस इमारत का निर्माण कार्य का उद्घाटन स्वामी गुरदीप गिरी महाराज द्वारा किया गया। इस दौरान सर्वप्रथम श्री गुरु रविदास जी महाराज का नाम सिमरन करते हुए अरदास की गई और नीव पत्थर रखा गया।

इस दौरान स्वामी गुरदीप गिरी जी महाराज ने कहां कि यह स्कूल गरीब और जरूरतमंद बच्चों के लिए खोला गया है जिसमें गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले बच्चों को शिक्षा दी जाती है।

और श्री गुरु रविदास जी महाराज और डेरा स्वामी जगत गिरी जी महाराज पठानकोट की तरफ से सीमावर्ती क्षेत्र में यह स्कूल खोला गया है ताकि दलित समाज के बच्चों को पढ़ने लिखने में किसी भी तरह की समस्या ना आ सके,,

उन्होंने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर ने समाज को संदेश दिया कि अगर हमें तरक्की करनी है तो आने वाली पीढ़ी को जरूर शिक्षित करना होगा क्योंकि शिक्षा ही एकमात्र साधन है जो इंसान को तरक्की की राह पर आगे ले जा सकता है इसलिए हमें अपने बच्चों को जरूर शिक्षित करना चाहिए!

वहीं उन्होंने विधायक जोगिंदर पाल के प्रयासों को सराहनीय कदम बताते हुए कहा कि भगवान इन्हें और इनके परिवार को दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की दे ताकि वह इसी तरह समाज में सेवा कर अपने और अपने समाज का नाम रोशन करें।

वही इस दौरान विधायक जोगिंदर पाल ने गुरु जी का आशीर्वाद लिया और कहा कि वह हमेशा ही हलके के लोगों की सेवा करना अपना फर्ज समझते हैं जिसके लिए वह दिन रात लगे हुए हैं !

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]