पंजाब: लुधियाना में फैक्ट्री की छत गिरने से 4 की मौत, 36 लोगों को बचाया गया – भारत

पंजाब: लुधियाना में फैक्ट्री की छत गिरने से 4 की मौत, 36 लोगों को बचाया गया

 पंजाब (Punjab) के लुधियाना शहर में सोमवार सुबह एक फैक्ट्री की छत अचानक गिरने से 4 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 9 अन्य घायल हो गए. इस मामले में सीएम ने एक्शन लेते हुए सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं, साथ ही मृतकों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है.

36 लोगों को बचाया गया: अधिकारियों ने बताया कि हादसे के वक्त बाबा मुकंद सिंह नगर स्थित इस फैक्ट्री में 40 मजदूर काम कर रहे थे. जब फैक्ट्री का लेंटर गिरने की सूचना मिली तो नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स, राज्य डिजास्टर रिस्पांस फोर्स और निकाय इकाई की टीमों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर बचाव व राहत शुरू किया और मलबे से 36 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

फिलहाल सभी मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां 1 मजदूर की हालत नाजूक बनी हुई है. वहीं इस हादसे में 4 मजदूरों की मौत भी हो गई है, जिनकी पहचान बिहार निवासी मुस्तकीन और सागर कुमार तथा लुधियाना निवासी पीचू और इम्तियाज के रूप में हुई है.

लुधियाना के पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने बताया कि फैक्ट्री का मालिक नगर निगम की अनुमति के बिना लेंटर को ऊंचा करने का काम करा रहा था और इसी दौरान ये हादसा हो गया. इस मामले में फैक्ट्री के मालिक और ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है.

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान: वहीं पंजाब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पटियाला मंडलायुक्त को घटना की मजिस्ट्रेट जांच करने और दो सप्ताह के भीतर रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए हैं. उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने और घायलों के नि:शुल्क उपचार की भी घोषणा की. इसके साथ ही सिंह ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]