पेट्रोल-डीजल पर प्रियंका का सवाल, 2.74 लाख करोड़ के कर वसूली में जनता को कुछ नहीं मिला – भारत

पेट्रोल-डीजल पर प्रियंका का सवाल, 2.74 लाख करोड़ के कर वसूली में जनता को कुछ नहीं मिला

Lucknow: AICC general secretary Priyanka Gandhi Vadra addresses a press conference at the party office in Lucknow, Monday, Dec. 30, 2019. (PTI Photo/Nand Kumar) (PTI12_30_2019_000122B)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार ने कोविड-19 महामारी के दौरान पेट्रोल एवं डीजल पर 2.74 लाख करोड़ रुपये के कर वसूले, लेकिन जनता को कुछ नहीं मिला।उन्होंने ट्वीट किया, ”महामारी के दौरान मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर कर वसूले पूरे 2.74 लाख करोड़ रुपये। इस पैसे से पूरे भारत को टीका (67000 करोड़ रुपये), 718 जिलों में ऑक्सीजन संयंत्र, 29 राज्यों में एम्स की स्थापना और 25 करोड़ गरीबों को छह – छह हजार रूपये की मदद मिल सकती थी। मगर मिला कुछ भी नहीं।

पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने को लेकर विरोध प्रदर्शन
गौरतलब है कि कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ शुक्रवार को देश भर में पेट्रोल पंपों के निकट सांकेतिक प्रदर्शन किया। पार्टी का कहना है कि इस दौरान कोराना संबंधी दिशानिर्देशों का पालन भी किया गया।

देश में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने को लेकर देश भर में आज कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी कड़ी में दिल्ली में ईंधन की कीमतों को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, जब यूपीए सत्ता में थी, तब पेट्रोल और डीजल पर टैक्स 9.20 रुपये था। अब यह 32 रुपये है। हम पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क वृद्धि को पूरी तरह से वापस लेने की मांग करते हैं। ईंधन को जीएसटी के दायरे में आना चाहिए।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]