यूपी में रावण राज, वर्दी में लूटेरे : गायब बेटी को खोजने के लिए पुलिस ने मांगे 1 लाख, पिता ने आत्महत्या कर छोड़ा सुसाइड नोट। – News

यूपी में रावण राज, वर्दी में लूटेरे : गायब बेटी को खोजने के लिए पुलिस ने मांगे 1 लाख, पिता ने आत्महत्या कर छोड़ा सुसाइड नोट।

बरेली के आंवला कोतवाली क्षेत्र के मऊचंद्रपुर गांव से तीन दिन पहले लापता हुई बेटी की रिपोर्ट दर्ज न होने पर पिता ने रविवार रात गले में फंदा डालकर जान दे दी। मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज ने मृतक की जेब से बरामद सुसाइड नोट को फाड़ दिया। इससे गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस को बंधक बना लिया। 

स्थनीय लोगो का कहना है की चौकी में मौजूद पुलिसकर्मियों ने बेटी को ढूंढकर लाने के एवज में एक मजबूर बाप से एक लाख रुपये की मांग की थी गरीब मजबूर बाप जब इतने ज्यादा रुपये न होने की बात कही तो उसे कथित रूप से पुलिसकर्मियों ने वहां से खदेड़ दिया।

इसके बाद भी पांच दिन तक पिता बेटी के लिए इधर-उधर भटक कर पुलिस से गुहार लगाता रहा लेकिन जब कोई नहीं सुना तो उसने आत्महत्या करके सुसाइड नोट छोड़ा लेकिन कथित रूप से पुलिस ने सुसाइड नोट को फाड़ डाला। जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस बंधक बना लिया।

जब एसएसपी ने इस मामले की जांच कराई तो पुलिसकर्मी दोषी निकले, जिसके बाद पूरी पुलिस चौकी को सस्पेंड कर दिया है। माहौल को देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

घटनाक्रम के मुताबिक बरेली के आंवला थाने के रामनगर क्षेत्र के गांव मऊ चंद्रपुर गांव में एक व्यक्ति की बेटी कुछ दिन पहले अपने प्रेमी के साथ चली गयी थी। लड़की के पिता को जब इसकी जानकारी हुई वह अपने इलाके की रामनगर पुलिस चौकी पहुंचा और पुलिस से जवान बेटी को वापस ढूंढकर लाने की गुहार लगाई।

कथित रूप से यहां चौकी में मौजूद पुलिसकर्मियों ने बेटी को ढूंढकर लाने के एवज में एक मजबूर बाप से एक लाख रुपये की डिमांड कर डाली। जब पीड़ित ने इतने ज्यादा रुपये न होने की बात कही तो उसे कथित रूप से पुलिसकर्मियों ने वहां से खदेड़ दिया।

इसके बाद भी पांच दिन तक पिता बेटी के लिए इधर-उधर भटक कर पुलिस से गुहार लगाता रहा, मगर किसी ने भी उसकी आवाज नहीं सुनी। बेटी की तलाश में भटकते पिता ने तंग आकर सुसाइड नोट लिख पीड़ित ने आत्महत्या कर ली, जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार पुलिसकर्मियों को ठहराया था।

पीड़ित पिता की आत्महत्या की खबर जब पुलिसकर्मियों को लगी तो वह मौके पर पहुंची। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पुलिसकर्मियों ने मृतक के पास से मिले सुसाइड नोट को फाड़ दिया। इससे वहां मौजूद ग्रामीण भड़क गए और पुलिसकर्मियों को दौड़ा लिया। सुसाइड नोट फाड़े जाने से बौखलाए ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को जमकर पीटा भी, जिससे दो सिपाहियों के घायल होने की खबर है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]