राजस्थान में सुबह 6 से रात 12 बजे तक पेट्रोल पंप बंद – राजस्थान

राजस्थान में सुबह 6 से रात 12 बजे तक पेट्रोल पंप बंद

जयपुर: राजस्थान में आज पेट्रोल-डीजल पंप बंद है। सुबह 6 से रात 12 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। इससे वाहन चालकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पेट्रोल पंप मालिकों पहले ही शनिवार को सुबह 6:00 बजे से लेकर रात को 12:00 बजे तक पेट्रोल पंप को बंद रखने का ऐलान किया है। इस हड़ताल की वजह से लोगों को काफी परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है।

पेट्रोल-डीजल पंप मालिकों की यह हड़ताल पड़ोसी राज्यों की तुलना में पेट्रोल और डीजल महंगा होने के चलते उन्हें लगातार हो रहे नुकसान के विरोध में था। आरोप है कि 10 फीसदी वैट पडौसी राज्यों से ज्यादा होने के चलते राजस्थान में पेट्रोल डीजल की बिक्री में 34 फीसदी की गिरावट आ गयी है। 

इसी के विरोध में राज्य 7 हजार पेट्रोल पंप सुबह 6 से रात 12 बजे तक बंद किया गया। पंप मालिकों ने अपनी मांगें नहीं माने जाने पर 25 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी भी दी है।

पेट्रोल पंप मालिकों का कहना है कि प्रदेश के लगते हुए गुजरात उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश और पंजाब में पेट्रोल की दरें अलग-अलग हैं। जब से पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी शुरु हुई है, तभी से डीजल की तस्करी हो रही है।

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनीत बगई का कहना है कि राजस्थान में राज्य सरकार की ओर से वेट दरों में बढ़ोतरी के कारण राज्य में पड़ोसी प्रदेशों की तुलना में करीब 5 से 10 रुपए तक महंगा है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]