पाकिस्तान: संगमरमर खदान ढहने से 22 लोगों की मौत, कई लोग घायल – विश्व

पाकिस्तान: संगमरमर खदान ढहने से 22 लोगों की मौत, कई लोग घायल

उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में संगमरमर की एक खदान ढहने की घटना में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई है दर्जनों लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मोहमंद जिले की जियारत पहाड़ी पर विस्फोट के दौरान संगमरमर की खदान सोमवार को ढह गई थी जिसमें कम से कम 12 खनिकों की मौत हो गई थी।

जिला मोहमंद अस्पताल में 10 लोगों की मौत होने के साथ ही मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 22 हो गयी। मरने वालों में ज्यादातर खनिक मजदूर हैं. कई लोगों के अब भी मलबे में दबे होने की आशंका है।

मृतकों में कुछ वे लोग भी शामिल हैं जो खैबर पख्तूनख्वा के सूफी शहर में तलहटी पर जमा हुए थे। यह शहर अफगानिस्तान सीमा के करीब प्रांतीय राजधानी पेशावर से 85 किलोमीटर दूर है।

मोहमंद जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) तारिक हबीब ने कहा कि सोमवार रात को अंधेरे की वजह से बचाव अभियान प्रभावित हुआ था बचाव अभियान के लिए भारी मशीने मंगलवार को ही आ सकीं. खबर के मुताबिक, उपायुक्त इफ्तिखार आलम ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ने का अंदेशा है।

कई की हालत नाजुक

जानकारी के मुताबिक अभी भी कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

पेशावर से मोहमंद के लिये पांच एंबुलेंस एक रिकवरी गाड़ी भेजी गई है। मोहमंद जिला कबायली एजेंसी का क्षेत्र है। यह संगमरमर के भंडार के लिए मशहूर है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]