LAC पर पीछे केवल भारत हटा है, चीन तो आगे ही बढ़ा है , डरपोक बनकर चीन का जवाब नहीं दे सकते : BJP सांसद ने खोली सरकार की पोल – भारत

LAC पर पीछे केवल भारत हटा है, चीन तो आगे ही बढ़ा है , डरपोक बनकर चीन का जवाब नहीं दे सकते : BJP सांसद ने खोली सरकार की पोल

सरकार भले ही सीना 56″ का गिना रही है लेकिन हकीकत काफी अलग है। सरकार की पोली खुद के सांसद ने ही खोल कर रख दी है। भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी लगातार केंद्र सरकार को आंतरिक सुरक्षा और विदेशी मुद्दों को लेकर घेरते रहे हैं। इस बीच लद्दाख स्थित LAC पर भारत और चीन के बीच तनाव कम न होने का दावा करने वाली एक रिपोर्ट पर स्वामी ने कहा कि उन्हें महसूस हो रहा है कि टकराव वाली जगह से सिर्फ भारत ही पीछे हटा, जबकि चीन आगे बढ़ गया।

दरअसल, ट्विटर पर एक यूजर ने सुब्रमण्यम स्वामी को टैग करते हुए कहा, “टकराव के एक साल बाद भी भारत और चीन को अपने तनावों को कम करना है।” यूजर ने ट्वीट में एक रिपोर्ट भी शेयर की, जिसमें कहा गया कि लद्दाख स्थित एलओसी पर दोनों देशों के बीच स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

इसे लेकर ही सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, “सच में? विदेश मंत्रालय ने ऐलान किया था कि सभी वापसी हो चुकी हैं। अब मुझे महसूस हो रहा है कि सिर्फ भारत ने ही वापसी की, जबकि चीन और आगे बढ़ गया।”

बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी लगातार केंद्र सरकार से चीन पर कड़ी कार्रवाई करने की अपील करते रहे हैं। उन्होंने पिछले महीने ही कहा था कि चीन भारत और भूटान की जमीन पर कब्जा कर रहा है। ऐसे में डरपोक बनकर चीन को जवाब नहीं दिया जा सकता है।

इतना ही नहीं इसके कुछ दिन बाद उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्विटर पर लिखा था कि इस सरकार में किसी ने चीन की तरफ से लद्दाख में भारतीय जमीन घेरे जाने और इस हरकत को रोक पाने में नाकाम रहने की जिम्मेदारी भी नहीं ली है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Latest Post

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]