मुंबई: आज से बहाल हुई बस सर्विस, दिखीं लोगों की लंबी कतारें और भीड़ – महाराष्ट्र

मुंबई: आज से बहाल हुई बस सर्विस, दिखीं लोगों की लंबी कतारें और भीड़

मुंबई ट्रांसपोर्ट विभाग (बेस्ट) की जानकारी के मुताबिक मुंबई में बस सेवा आज यानी 7 जून से बहाल कर दी गई हैं. कोरोना काल में अनलॉक प्रक्रिया के तहत लिए गए फैसले में बस सुविधा बहाल करने को भी शामिल किया गया है. मुंबई में अनलॉक की प्रक्रिया के तहत ये कदम उठाया गया है. सुविधा बहाली कोविड नियमों के साथ की गई है. मुंबई परिवहन विभाग के अधिकारी ने बताया कि बस में सीटों से ज्यादा यात्री नहीं होंगे, सभी यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य होगा.

खुलेंगे रेस्टोरेंट और अन्य प्रतिष्ठान

बस सुविधा के साथ ही मुंबई प्रशासन ने रेस्टोरेंट के साथ कई तरह का सामान बेचने वाली दुकानें भी खोलने का निर्णय लिया है. इसके अलावा मुंबई निवासी कोविड गाइडलाइंस के साथ आम जगहों पर घूमने फिरने भी जा सकेंगे. लेकिन मल्टीप्लेक्स, थियेटर और माल्स अभी बंद ही रहेंगे.

उद्धव ने कहा मुंबई म्युनिसिपिल कार्पोरेशन ले फैसले

मुंबई में अनलॉक की प्रक्रिया पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुंबई म्यूनिसिपिल कार्पोरेशन कोविड महामारी के प्रकोप को लेकर जहां जितना जरूरी हो वहां उसी तरह के एहतियाती कदम उठाए. महाराष्ट्र में अभी 15 जून तक लॉकडाउन है.

स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा कम हो रहे हैं केस

इस बीच मुंबई स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा की प्रदेश में कोविड मरीजों की संख्या में दिनो दिन कमी आ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने रिकवरी रेट भी 95 प्रतिशत होने का दावा किया है. राज्य सरकार के आंकड़ो के मुताबिक राज्य में 12,557 नए केस सामने आए हैं. 14,333 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जबकि रविवार को 233 मरीजों की मृत्यु भी दर्ज की गई. रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में अब कुल 1.85,527 एक्टिव केस है 54,47,267 कोविड मरीजों को स्वस्थ करके डिस्चार्ज किया जा चुका है.

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Latest Post

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]