मांझी ने प्रज्ञा ठाकुर को नसीहत देते हुए कहा- हमें न बताएं कि कौन शूद्र है और कौन आतंकवादी। – News

मांझी ने प्रज्ञा ठाकुर को नसीहत देते हुए कहा- हमें न बताएं कि कौन शूद्र है और कौन आतंकवादी।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के प्रमुख जीतन राम मांझी (Jeetan Ram Manjhi) ने मध्य प्रदेश के भोपाल संसदीय क्षेत्र से BJP की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) के एक बयान पर BJP के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को उन्हें समझाने की सलाह दी है। मांझी ने प्रज्ञा ठाकुर को भी नसीहत देते हुए कहा कि वे हमें नहीं बताएं कि कौन शूद्र है और कौन आतंकवादी।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल ‘HAM’ के प्रमुख मांझी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है, “BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा जी से आग्रह है कि अपनी बड़बोली सांसद प्रज्ञा ठाकुर को समझाएं कि वह एससी, एसटी समाज को अपमानित ना करें. प्रज्ञा ठाुकर हमें ना बताएं कि कौन शूद्र है और कौन आतंकवादी।

गैरतलब है कि भोपाल (Bhopal) के पास सीहोर में क्षत्रिय समाज के कार्यक्रम में प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि हमारी धर्म व्यवस्था में चार वर्ग तय किए गए थे- ब्राह्मण, क्षत्रिय, वैश्य और शूद्र। ब्राह्मण को ब्राह्मण कहो तो उसे बुरा नहीं लगता, क्षत्रिय को क्षत्रिय कहो तो उसे बुरा नहीं लगता, वैश्य को वैश्य कहो तो उसे भी बुरा नहीं लगता, लेकिन शूद्र को शूद्र कह दो तो उसे बुरा लग जाता है, क्योंकि उसमें नासमझी है, ये समझ नहीं पाते।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]