लखनऊ : 535 पल्स ऑक्सीमीटर के साथ डॉक्टर समेत दो गिरफ्तार , दोगुने से अधिक रेट पर हो रही कालाबाजारी – लखनऊ

लखनऊ : 535 पल्स ऑक्सीमीटर के साथ डॉक्टर समेत दो गिरफ्तार , दोगुने से अधिक रेट पर हो रही कालाबाजारी

आलमबाग पुलिस ने बुधवार रात 535 पल्स ऑक्सीमीटर की खेप के साथ बीयूएमएस डॉक्टर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग पल्स ऑक्सीमीटर की कालाबाजारी के लिए एक व्यक्ति को माल देने जा रहे थे। मामले में मुकदमा दर्ज कर तीसरे आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

आलमबाग पुलिस ने बुधवार रात क्षेत्र से ही कार सवार बाराबंकी निवासी डॉ. मारूफ व खदरा निवासी अकील को 535 पल्स ऑक्सीमीटर के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास इन पल्स ऑक्सीमीटर के कोई कागजात भी नहीं मिले हैं।

पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे यह माल चारबाग के एपी सेेन रोड निवासी अमित साहू को देने जा रहे थे, जो कि इन्हें बाजार में महंगे रेट पर सप्लाई करता है। इंस्पेक्टर आलमबाग ने बताया कि डॉ. मारूफ बीयूएमएस है।

एसीपी आलमबाग विक्रम सिंह ने बताया कि मामले में महामारी अधिनियम, औषधि प्रसाधन सामग्री अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि वे इतनी बड़ी मात्रा में पल्स ऑक्सीमीटर आखिर लाए कहां से हैं।

इसके अलावा अमित साहू समेत आरोपियों से जुड़े अन्य लोगों के बारे में छानबीन कर उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी।

दोगुने से अधिक रेट पर हो रही बिक्री
पल्स ऑक्सीमीटर कुछ दिनों पहले तक 800 से 1000 रुपये तक का बिकता था। मगर जब से कोरोना का कहर बढ़ा है, ये पल्स ऑक्सीमीटर दो से ढाई हजार रुपये तक में बिक रहा है। इसी के चलते रेमडेसिविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन व कुछ आवश्यक दवाओं के साथ ही अब इसकी भी कालाबाजारी शुरू हो गई है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Latest Post

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]