लखनऊ: CAA के विरोध में जुलूस निकाल रहे मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडेय गिरफ्तार – लखनऊ

लखनऊ: CAA के विरोध में जुलूस निकाल रहे मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडेय गिरफ्तार

लखनऊ: देश भहर में नागरिकता कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। लेकिन सरकार पीछे कानून को वापस लेने को तैयार नहीं है। राजधानी लखनऊ में सोमवार को CAA के विरोध में जुलूस निकाल रहे मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडेय को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

संदीप पांडेय के साथ पुलिस ने कुल दस लोगों पर शांति भंग करने की धारा में कार्रवाई की है। दरअसल, नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध में लखनऊ के घंटाघर पर बीते एक माह से विरोध प्रदर्शन चल रहा है।

इस विरोध में अब तक कई लोग शामिल हो चुके हैं। इस बार मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडेय अपने साथियों के साथ विरोध में जुलूस निकाल रहे थे।

संदीप पांडेय जुलूस निकालकर गोमती नगर के उजरियांव तक जाना चाहते थे। इस दौरान स्थानीय पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन संदीप और उनके समर्थक नहीं रुके। बाद में पुलिस सभी को ठाकुरगंज थाने ले गई।

जहां भारी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। थाना प्रभारी ठाकुर गंज प्रमोद मिश्रा ने बताया कि सभी को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था को बनाए रखना प्राथमिकता है. जिसकी वजह से संदीप और उनके साथियों पर एक्शन लिया गया।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]