भदोही : पंचायत चुनाव की आरक्षण सूची जारी होते ही दलित प्रधान पति को मारी गोली , ट्रामा सेंटर रेफर – मिर्ज़ापुर

भदोही : पंचायत चुनाव की आरक्षण सूची जारी होते ही दलित प्रधान पति को मारी गोली , ट्रामा सेंटर रेफर

भदोही जिले में पंचायत चुनाव की आरक्षण सूची जारी होते ही चुनावी अपराध शुरू हो गए हैं। बीती रात एक भदोही थाने के मानिक पट्टी ग्राम सभा के दलित प्रधान पति पर सरेराह बाइक सवार बदमाशों ने फायरिंग कर दी। जिसमें प्रधान पति को दो गोलियां लगी है।

गम्भीर हालत में उसे ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। गोली मारने का आरोप प्रमोद सिंह और उसके साथियों पर है। आशंका जताई जा रही है कि प्रधान पति को पंचायत चुनाव से जुड़े रंजिश के कारण गोली मारी गई है।

BHU रेफर किया गया
पुलिस ने बताया कि मानिक पट्टी ग्राम सभा की प्रधान सुधा देवी के पति भगवंत प्रसाद उर्फ जज्जे अपने घर की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने उन पर फायरिंग कर दी। उन्हें दो गोलियां लगी हैं। जिसके बाद वो जमीन पर गिरकर तड़पने लगे।

गोली की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्हें महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल ले गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत गम्भीर होने पर चिकित्सकों ने बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। जहां उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।

चुनावी रंजिश में मारी गोली
वहीं इस मामले में पुलिस ने बताया कि प्रधान पति के परिजनों ने प्रमोद सिंह और उसके साथियों के खिलाफ तहरीर देकर मामला दर्ज कराया है। आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच सहित तीन टीम गठित किया गया है।

चर्चा है कि घटना को चुनावी रंजिश में अंजाम दिया गया। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है और माना जा रहा है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी कि इस घटना का कारण क्या है।

पुलिस पर उठ रहे सवाल
गौरतलब हो कि हाल ही में पंचायत चुनाव से जुड़े तैयारियों को लेकर एडीजी जोन वाराणसी बृजभूषण ने भदोही में पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया था कि पंचायत चुनाव से जुड़े रंजिश और विवादित व्यक्तियों की रिपोर्ट तैयार करते हुए उनपर कार्रवाई करें। लेकिन जिस तरह से यह घटना हुई उससे पुलिस पंचायत चुनाव को लेकर कितनी सतर्क है इसपर सवाल खड़े होने लगे हैं।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]