लखनऊ : कोरोना संक्रमित आजम खां की अचानक तबीयत बिगड़ी, बेटे अब्दुल्ला समेत मेदांता अस्पताल में भर्ती – लखनऊ

लखनऊ : कोरोना संक्रमित आजम खां की अचानक तबीयत बिगड़ी, बेटे अब्दुल्ला समेत मेदांता अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिला कारागार में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व रामपुर के सांसद आजम खां की तबीयत रविवार दोपहर को फिर बिगड़ गई।

आजम खां कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। पिता के साथ जेल में निरुद्ध बेटा अब्दुल्ला आजम भी कोरोना संक्रमित हैं। डॉक्टरों की टीम ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया और तत्काल अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी।

इस पर आजम खां को उनके बेटे अब्दुल्ला के साथ लखनऊ मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया है रामपुर के सांसद सपा नेता आजम खां का शनिवार रात से ऑक्सीजन लेवल 90 से 92 के बीच अप-डाउन हो रहा था। इसलिए जेल प्रशासन परेशान था।

स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करने का फैसला लिया गया। देर रात लखनऊ पहुंचने पर मेदांता अस्पताल में आजम व उनके बेटे को सीटी स्कैन समेत कई जांच के बाद भर्ती करवाया गया। अस्पताल के कोविड वार्ड में उनका उपचार शुरू कर दिया गया है। वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए है।

कोरोना पॉजिटिव हुए रामपुर के सांसद सपा नेता आजम खां की तबियत शनिवार दोपहर बिगड़ गई। डॉक्टरों की टीम ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया और तत्काल भर्ती कराने की सलाह दी। आजम खां पहले अस्पताल में भर्ती होने के लिए राजी नहीं थे।

यह खबर प्रशासन तक पहुंची तो एडीएम विनय पाठक, सीएमओ डॉ. मधु गैरोला, एएसपी उत्तरी डॉ. राजीव दीक्षित, एसडीएम सदर अमित भट्ट, सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह समेत कई अधिकारी आजम खां को अस्पताल चलने को मनाने पहुंच गए।

मिली जानकारी के मुताबिक, ये अधिकारी सांसद आजम खां को लखनऊ संजय गांधी पीजीआइ में भर्ती कराने को कह रहे थे, पर आजम खां ने जेल से बाहर अस्पताल में भर्ती होने को मना कर दिया।

वैसे अधिकारियों के मुताबिक, आजम खां लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करा देने का अनुरोध कर रहे थे, जिस पर एडीएम ने फोनकर डीएम को इस बात की जानकारी दी।

डीएम विशाल भारद्वाज ने आजम खां व उनके बेटे अब्दुल्ला दोनों को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराने की अनुमति दी, जिस पर अधिकारी एंबुलेंस से पिता-पुत्र को लेकर शाम 6.30 बजे के दौरान जेल से लखनऊ रवाना हो गए।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]