उप्र में जंगल राज कायम: कांग्रेस – लखनऊ

उप्र में जंगल राज कायम: कांग्रेस

लखनऊ, 17 अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए सोमवार को दावा किया कि सरकार जनता को सुरक्षा देने में पूरी तरह नाकाम हुई है और राज्य में जंगलराज कायम हो गया है।

लल्लू ने यहां एक बयान में प्रदेश में बच्चियों और महिलाओं से होने वाली दरिंदगी के खिलाफ योगी सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा, ‘‘प्रदेश बलात्कारियों का हब बन चुका है।

पूरे प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चली है। महिलाओं को सुरक्षा देने में सरकार पूरी तरह से विफल है।’’ उन्होंने कहा कि लखीमपुर में एक किशोरी की बलात्कार के बाद हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हो पाया था कि आज़मगढ़ और योगी की कर्मभूमि गोरखपुर में बलात्कार की घटना ने झकझोर दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘आज़मगढ़ में किशोरी से सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या की गयी, वहीँ गोरखपुर में बलात्कार के बाद दरिंदो ने सारी हदें तोड़ते हुए दलित किशोरी के शरीर को सिगरेट से दागा।

लगातार इस तरह घटनाओं से यह साबित होता है कि महिलाओं को सुरक्षा देने में यह सरकार पूरी तरह विफल है।’’ लल्लू ने कहा कि अपराधियों के मन में कानून का डर समाप्त हो गया है।

\उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन न तो सुरक्षा दे पा रहा है और न ही कोई ठोस न्याय संगत कार्यवाही ही कर रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था दुरुस्त करने और कड़े फैसले लेने के बजाय टीम 11 बना रखी है जो मुख्य रूप से कानून व्यवस्था को लेकर फ़र्ज़ी आंकड़े जुटाती है और जनता को गुमराह करती है। क्या तथाकथित ‘योगी मॉडल’ की यही सच्चाई है?’’

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]