जयपुर: सड़कों पर तैरने लगी कारें, एसएमएस मेडिकल कॉलेज में पानी भरा – राजस्थान

जयपुर: सड़कों पर तैरने लगी कारें, एसएमएस मेडिकल कॉलेज में पानी भरा

राजस्थान की राजधानी जयपुर में जोरदार बारिश के चलते कई इलाके पानी में डूबे हुए हैं। शुक्रवार को जयपुर में सुबह 5 बजे से 12 बजे तक करीब 125 मिमी (करीब 5 इंच) बारिश रिकॉर्ड की गई है।

शहर के कई सड़कों पर गर्दन तक पानी भरा हुआ है। लगातार तेज बारिश में फंसे हुए लोगों को अपने वाहन सड़कों पर छोड़ने पड़े। पानी का बहाव इतना तेज था कि उसमें कारें बहती नजर आईं। प्रशासन सिविल डिफेंस की टीमों के साथ 13 इलाकों में रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहा है।

मौसम विभाग का अलर्ट है कि शहर और राज्य के कुछ जिलों में एक-दो दिन और बारिश हो सकती है। ऐसे में मुश्किलें और बढ़ने की आशंका है। प्रशासन ने ऐहतियातन ज्यादातर ऑफिसों को बंद कर दिए हैं।

जयपुर-दिल्ली हाईवे पर भूस्खलन के कारण चट्‌टानें गिरने के कारण हाईवे का एक हिस्सा ब्लॉक हो गया है। ट्रैफिक डायवर्जन के कारण भारी जाम की स्थिति बन गई है।

पूर्वी राजस्थान में जमकर बारिश: मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में अच्छी बारिश हुई है। सबसे अधिक 127 मिमी बरसात बारां जिले के शाहबाद में हुई है। वहीं दौसा में 124 मिमी, करौली में 101 मिमी, सवाई माधोपुर के बामनवास में 6 मिमी और पश्चिमी राजस्थान के सांचोर में 32 मिमी बरसात हुई है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]