गाजा में इजरायल की एयर स्ट्राइक, बच्चों समेत 20 लोगों की मौत। – विश्व

गाजा में इजरायल की एयर स्ट्राइक, बच्चों समेत 20 लोगों की मौत।

जेरूसलम में हाल में हुए तनाव और झड़पों ने गाजा पट्टी में घातक मोड़ ले लिया है। हमास के हमलों का जवाब देते हुए इजरायल ने गाजा पट्टी में एयर स्ट्राइक की हैं। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इन हमलों में 20 लोग मारे गए, जिनमें नौ बच्चे शामिल थे। इसके अलावा 65 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं।

सेना ने कहा कि गाजा पट्टी से 10 मई को इजरायल की ओर हमास ने 150 से ज्यादा रॉकेट दागे थे। इनमें से दर्जनों रॉकेट इजरायल की आयरन डोम रक्षा प्रणाली ने नष्ट कर दिए थे।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ‘देश बड़ी ताकत से जवाब देगा.’ उन्होंने कहा, “जेरुसलम दिवस पर गाजा में आतंकवादी संगठनों ने एक लाल रेखा को पार किया है और जेरुसलम के बाहरी इलाके में मिसाइलों से हमला किया है.”

पिछले कुछ दिनों से इजरायली सुरक्षा बलों और फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पें हो रही हैं। 7 मई को जेरुसलम के अल-अक्सा मस्जिद परिसर में हुईं झड़पों के बाद तनाव बढ़ गया है। फिलिस्तीनी बचावकर्मियों ने 10 मई को कहा कि 300 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जबकि इजरायली पुलिस का कहना है कि दो दर्जन अधिकारियों को चोट आई है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]