IPL 2020 : आज शुरू हो रहे क्रिकेट लीग में उत्तर प्रदेश के ये खिलाड़ी भी दिखाएंगे अपना दम – लखनऊ

IPL 2020 : आज शुरू हो रहे क्रिकेट लीग में उत्तर प्रदेश के ये खिलाड़ी भी दिखाएंगे अपना दम

तकरीबन 27 सौ किलोमीटर दूर अबु धाबी में शनिवार को दुनिया की सबसे बड़ी और पैसेवाली क्रिकेट लीग यानी आईपीएल के 13वें संस्करण का धमाकेदार आगाज होने जा रहा है।

पहले ही दिन चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे उत्तर प्रदेश के फिरकी गेंदबाजों पीयूष चावला या करण शर्मा में से एक की परीक्षा होगी।

इस लीग में इस बार उत्तर प्रदेश से सीधे जुड़े और यहां खेलने वाले नौ खिलाड़ी अपना जलवा बिखरेंगे। वहीं कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो खेलते तो अन्य राज्यों की तरफ से हैं लेकिन वह कहीं न कहीं उत्तर प्रदेश जुड़े हैं।

उत्तर प्रदेश ये क्रिकेटर दमखम दिखाने को उतावले
इस बार आईपीएल में राज्य के करीब नौ क्रिकेटर विभिन्न टीमों की तरफ से खेलते नजर आएंगे। इनमें टीम इण्डिया के लिए खेल रहे गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, पीयूष चावला जैसे बड़े नाम शामिल हैं। वहीं मेरठ के बल्लेबाज प्रियम् गर्ग और गेंदबाज कार्तिक त्यागी अपने आईपीएल कॅरियर का आगाज करेंगे।

अनुभवी गेंदबाज अलीगढ़ के पीयूष चावला इस बार चेन्नई सुपर किंग्स के झण्डे तले नजर आएंगे। वहीं मेरठ के फिरकी गेंदबाज करण शर्मा मुम्बई, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बाद अब चेन्नई सुपर किंग्स की सेना के सिपाही होंगे।

कनपुरिया गुगली गेंदबाज कुलदीप यादव, नोएडा के शिवम मावी और अलीगढ़ के बल्लेबाज रिंकू सिंह कोलकाता नाइट राइडर्स की जर्सी पहने दिखाई देंगे।

टीम इण्डिया के गेंदबाज मेरठ के भुवनेश्वर हैदराबाद सनराइजर्स का झण्डा बुलंद करेंगे। वहीं घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की तरफ से रनों का अंबार लगाने वाले मेरठ के बल्लेबाज प्रियम् गर्ग भी हैदराबाद की तरफ से बल्लेबाजी करेंगे।

हापुड़ के गेंदबाज कार्तिक त्यागी पहली बार आईपीएल में आगाज करेंगे। वह राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलेंगे। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल चुके कानपुर के तेज गेंदबाज अंकित राजपूत इस बार राजस्थान रॉयल का प्रतिनिधित्व करेंगे।

आईपीएल-2020 में यूपी :

  • पीयूष चावला (चेन्नई सुपर किंग्स)
  • करण शर्मा (चेन्नई सुपर किंग्स)
  • कुलदीप यादव (कोलाकाता नाइट राइडर्स)
  • शिवम मावी (कोलाकाता नाइट राइडर्स)
  • रिंकू सिंह (कोलाकाता नाइट राइडर्स)
  • भुवनेश्वर (सनराइजर्स हैदराबाद)
  • अंकित राजपूत (राजस्थान रॉयल्स)
  • कार्तिक त्यागी (राजस्थान रॉयल्स)
  • प्रियम् गर्ग (सनराइजर्स हैदराबाद)

अन्य क्रिकेटर जिनका तालुक उत्तर प्रदेश से है
सफराज खान- आजमगढ़ (मुम्बई इण्डियन्स)
यशस्वी जायसवाल- भदोही (मुम्बई इण्डियन्स)
मोहसिन खान-संभल (मुम्बई इण्डियन्स)

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]