हिमंत बिस्व सरमा होंगे असम के नए CM – भारत

हिमंत बिस्व सरमा होंगे असम के नए CM

असम में मुख्यमंत्री का पद किसे दिया जाएगा इस पर सस्पेंस आज भाजपा विधानमंडल दल की बैठक के बाद साफ हो जाएगा। 4 घंटे की माथापच्ची के बाद शनिवार को भाजपा ने असम के मुख्यमंत्री का नाम तय कर लिया है, लेकिन जो नाम सामने आ रहा है उससे पार्टी के सामने आने वाले दिनों में कई चुनौतियां बढ़ती दिखाई दे रही हैं। इसीलिए किसी का नाम घोषित करने की बजाय विधायकों की राय लेने का फैसला लिया गया है।

सूत्रों की मानें तो इसके पीछे आरएसएस है, जिसने भाजपा की ओर से दिए नाम पर अड़ंगा लगा दिया है। बताया जा रहा है कि भाजपा का एक बड़ा धड़ा सर्बानंद सोनोवाल को मुख्यमंत्री बनाने की पैरोकारी कर रहा है। तो एक लॉबी ऐसी भी है जो चाहती है कि चुनाव के प्रमुख रणनीतिकार रहे स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व शर्मा को मुख्यमंत्री बनाया जाए।

बेजीपी की पहली सरकार बनाने में शर्मा की अहम भूमिका: सोनोवाल राज्य की कथारी आदिवासी समुदाय से आते हैं। वही हेमंत बिस्व शर्मा नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस के संयोजक रहे हैं। 2016 में पूर्वोत्तर में भाजपा की पहली सरकार बनवाने में हेमंत बिस्व शर्मा की अहम भूमिका थी, लेकिन ये चुनाव भाजपा ने सर्बानंद सोनोवाल को मुख्यमंत्री चेहरा घोषित करके लड़ा था।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]