हमीरपुर : सुरक्षित दूरी तो दूर, मास्क तक नहीं लगा रहे ग्रामीण – हमीरपुर

हमीरपुर : सुरक्षित दूरी तो दूर, मास्क तक नहीं लगा रहे ग्रामीण

सरीला:- ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण पैर पसारने लगा है। इसके बावजूद लोग इसे लेकर लापरवाही बरत रहे हैं।

गांवों के लोग ऐसे समय में भी एक साथ चौपाल लगाकर बैठे दिखाई देते हैं। जहां समय काटने के लिए लोग बिना सुरक्षित दूरी का पालन किए गप्पे हांकते रहते हैं। जबकि उनकी यह लापरवाही भारी पड़ सकती है।

थाना जरिया क्षेत्र के चंडौत गांव सहित अन्य गांवों में सुबह और शाम के समय लोग चौपाल सजाकर बैठ जाते हैं।वहीं सोमवार को साप्ताहिक बाजार में बिना मास्क के दुकानदार व ग्राहक बिना मास्क के नजर आए और सामाजिक दूरी तो कहना ही क्या।

गांवों में पुलिस की निगरानी लगातार न होने का फायदा उठाकर ग्रामीण अपने घरों से बाहर निकल आते हैं। जबकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरे प्रदेश में लाकडाउन है।

इस दौरान अनावश्यक बाहर निकलने और भीड़ लगाने पर सख्त पाबंदी है। इन नियमों से बेखबर ग्रामीण मनमानी कर रहे हैं। जबकि इस बार कोरोना का असर ग्रामीण क्षेत्रों में भी बढ़ने लगा है।

गांवों में लोग कोरोना से बेखौफ एक दूसरे के पास बिना सोशल डिस्टेंस का पालन किए उठ बैठ रहे हैं। इस दौरान मास्क का भी उपयोग नहीं किया जा रहा है।

यह लापरवाही पूरे गांव की सेहत बिगाड़ सकती है। जब कभी पुलिस वाहन की आवाज आती भी है तो यह लोग दौड़कर अपने-अपने घरों में चले जाते हैं। पुलिस के जाते ही ग्रामीण निडर हो जाता है।

स्थानीय प्रशासन और पुलिस को ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह की लापरवाही पर रोक लगाने के लिए निगरानी बढ़ानी होगी, ताकि कोरोना संक्रमण के खतरे से लोगों को बचाया जा सके।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]