गुजरात : कुंभ से लौटे 49 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित, कोविड केयर में भर्ती – गुजरात

गुजरात : कुंभ से लौटे 49 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित, कोविड केयर में भर्ती

हरिद्वार में कुंभ मेला से गुजरात लौटने वाले 49 लोग पिछले दो दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, शनिवार और रविवार को साबरमती रेलवे स्टेशन पर जिन 533 लोगों की जांच की गई उनमें से 49 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसने बताया कि सभी संक्रमितों को नगर के कोविड देखभाल केंद्रों में रखा गया है।

विज्ञप्ति में बताया गया कि शनिवार दोपहर को कुंभ से लौटने वाले 313 लोगों की साबरमती में रैपिड एंटीजन जांच की गई। इनमें से 34 लोग संक्रमित पाए गए।

इसी तरह रविवार को स्टेशन पर परीक्षण किए गए 220 कुंभयात्रियों की जांच की गई, जिनमें 15 संक्रमित पाए गए। इन सभी को सभी को कोविड देखभाल केंद्रों में स्थानांतरित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा था कि गुजरात के सभी जिलों के कलेक्टरों को कुंभ मेले में लौटने वालों पर नजर रखने और परीक्षण के दौर से गुजरे बिना अपने गृहनगर में उनके प्रवेश को रोकने के लिए एक ‘नकाबंदी’ (सुरक्षा जाँच) लागू करने के लिए निर्देशित किया गया था।

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार पर रोक लगाने के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को घोषणा की थी कि कुंभ मेला में हिस्सा लेकर राज्य लौटने वाले लोगों को अपने शहरों एवं गांवों में जाने से पहले कोविड-19 की जांच करवानी होगी।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]