Golden Globes 2021: दिवंगत एक्टर Chadwick Bosemanw को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड – मनोरंजन

Golden Globes 2021: दिवंगत एक्टर Chadwick Bosemanw को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

मशहूर फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ के अभिनेता चैडविक बोसमैन को मरणोपरांत ‘गोल्डन ग्लोब’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। अभिनेता को 2020 में आई फिल्म ‘मा रेनीज ब्लैक बॉटम’ में निभाई उनकी लीवी ग्रीन की भूमिका के लिए सम्मानित किया गया है।

बौसमैन का चार साल तक आंत के कैंसर से जूझने के बाद पिछले साल अगस्त में 43 साल की उम्र में निधन हो गया था. उन्हें ‘मोशन पिक्चर’ श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुति के लिए यह सम्मान दिया गया.

बोसमैन की पत्नी सिमोन लेडवर्ड ने ‘जूम कॉल’ के जरिए अभिनेता की ओर से यह पुरस्कार स्वीकार किया. भावुक लेडवर्ड ने कहा, ” वह भगवान का शुक्रिया अदा करते. वह अपने माता-पिता का शुक्रिया अदा करते. वह अपने पूर्वजों का उनके मार्गदर्शन और उनके त्याग के लिए शुक्रिया अदा करते.”

फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ से विश्व स्तर पर लोकप्रियता हासिल करने वाले बोसमैन का यह पहला ‘गोल्डन ग्लोब’ पुरस्कार है.

वहीं, अभिनेता जॉन बोयेगा को निर्माता स्टीव मैक्वीन की फिल्म सीरीज ‘स्मॉल एक्स’ के लिए टेलीविजन श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सहायक भूमिका के लिए ‘गोल्डन ग्लोब’ पुरस्कार मिला।

अभिनेता डेनियल कालुआ को फिल्म ‘जूडस एंड द ब्लैक मसीहा’ के लिए ‘मोशन पिक्चर’ श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सहायक भूमिका के लिए ‘ग्लोडन ग्लोब’ पुरस्कार मिला। बोयेगा और कालुआ का भी यह पहला ‘ग्लोडन ग्लोब’ पुरस्कार है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]