कोरोना के चलते लोग ऑक्सीजन के बिना तड़पते हुए मरते रहे , इधर BJP नेता ऑक्सीजन टैंकर के साथ फोटोशूट करते रहे, समारोह मनाते रहे – भारत

कोरोना के चलते लोग ऑक्सीजन के बिना तड़पते हुए मरते रहे , इधर BJP नेता ऑक्सीजन टैंकर के साथ फोटोशूट करते रहे, समारोह मनाते रहे

इंदौर में भाजपा नेताओं ने कोरोना मरीज़ों की जान का तमाशा बना कर रख दिया है। मरीज़ों को ऑक्सीजन की ज़रूरत है, हर एक मिनट और मरीजों की हर एक साँस ज़रूरी है।

इसी ज़रूरत को पूरा करने के लिए गुजरात से 30 टन का ऑक्सीजन टैंकर मंगवाया गया, जिसे नेताओं ने अपनी तस्वीरें खिचवाने के लिए दो घंटे तक रोककर रखा। मरीज़ों तक ऑक्सीजन पहुंचने से पहले उसे भाजपा नेताओं ने घेर लिया।

इसी पर सवाल उठताते हुए पत्रकार दीपक तिवारी ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा, “लोग मर रहें हैं. लेकिन मंत्री-जी अस्पतालों को भेजी जाने वाली ऑक्सीजन का भी ‘समारोह’ और ‘उत्सव’ मना रहे हैं।

हद है भाजपा नेताओं के इवेंट प्रेम की मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री काम करिये ड्रामा नहीं एक तरफ़ मरीज़ अपनी सांसें गिन रहे थे, तो दूसरी तरफ़ नेता लोग बेशर्मी से तस्वीरें खिंचवा रहे थे।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के मुताबिक, इस टैंकर को 700 किलोमीटर की दूरी पूरी करवाने के लिए ड्राइवर मात्र तीन घंटे ही सोया था। यहाँ तक कि वो रस्ते में बस एक बार खाने के लिए रुका था।

नेताओं को इतने बुरे हालातों में भी अपनी अपनी ज़िम्मेदारी समझ नहीं आ रही है, लेकिन ड्राइवर अपना काम ज़िम्मेदारी से कर गया यही वजह है कि राज्य में जो लोग बच सकते थे, वो भी अपनी जान गँवा रहे हैं।

आरोप है कि शनिवार रात को मध्य प्रदेश के शहडोल मेडिकल कॉलेज में ‘लिक्विड ऑक्सीजन टैंक’ के अंदर कम दबाव होने के चलते 12 कोरोना मरीज़ों की मौत हो गयी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, मध्य प्रदेश में इस समय 59,183 सक्रिय कोरोना के मामले हैं। राज्य में अब तक 3,20,955 की रिकवरी और 4,425 मौतें हुई हैं।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]