ईवीएम स्ट्रांग रूम परिसर में लोगों, वाहनों के 'अनधिकृत' प्रवेश पर द्रमुक ने शिकायत की – भारत

ईवीएम स्ट्रांग रूम परिसर में लोगों, वाहनों के ‘अनधिकृत’ प्रवेश पर द्रमुक ने शिकायत की

चेन्नई, 16 अप्रैल द्रमुक ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि तमिलनाडु में ईवीएम को रखने के लिये बनाए गए स्ट्रांग रूम परिसर में लोगों एवं वाहनों का ‘अनधिकृत’ प्रवेश हो रहा है और उसने निर्वाचन आयोग से मामले में कार्रवाई करने की अपील की।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा और राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत साहू को दिए ज्ञापन में द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक) अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने ऐसे कई उदाहरण गिनाए और निर्वाचन आयोग से अपील की कि सुनिश्चित करें कि कोई वाहन या व्यक्ति परिसर में प्रवेश नहीं कर पाए।

स्टालिन ने आरोप लगाए कि ऐसे कई मामले सामने आए जिसमें कोयंबटूर, तिरूवल्लूर और चेन्नई में इस तरह के परिसरों में ”ढंके हुए वाहन” लाए गए और पूछने पर उन्हें महिला पुलिसकर्मियों के लिए चलंत शौचालय बताया गया।

स्टालिन ने बताया कि चेन्नई में वाहन के पास ”काफी संख्या में वाई-फाई कनेक्शन सक्रिय स्थिति में पाए गए।” उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देश के बावजूद ”कई स्ट्रांग रूम परिसरों में प्रोटोकॉल का घोर अभाव है, जहां ईवीएम रखे हुए हैं।”

स्टालिन ने बताया कि हर स्ट्रांग रूम प्रतिष्ठित कॉलेजों में हैं, जहां पर्याप्त प्रसाधन कक्ष उपलब्ध हैं। राज्य में 234 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल को चुनाव हुए थे और मतगणना दो मई को होगी।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]