क्या बुद्ध ने भारत को नपुंसक बनाया ? 7वीं सदी से आज तक भारत का नेतृत्व किसके पास रहा ? – News

क्या बुद्ध ने भारत को नपुंसक बनाया ? 7वीं सदी से आज तक भारत का नेतृत्व किसके पास रहा ?

नालंदा विश्वविद्यालय- 1199 में बख्तियार खिलजी ने लगवा दी थी आग

महात्मा बुद्ध ने भारत को नपुंसक बना डाला। यह बात छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर में हैप्पीनेस सेंटर के उद्घाटन पर आए मुख्य अतिथि पद्म विभूषण रामभद्राचार्य ने कही।

रामभद्राचार्य ने अपने नाम से जगतगुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग विवि की स्थापना चित्रकूट में की थी जिसके वह जीवन परियन्त चांसलर है।

आइये जानते है भारत कैसे किसके शासक में गुलाम बना ?

सबसे पहले 711 ईस्वी में “मुहम्मद बिन कासिम” ने सिंध पर हमला करके “ब्राह्मण राजा दाहिर” को हराया।

12वीं शताब्दी के अंत मे ब्राह्मण बल्लालसेन का राज्य बंगाल में था उसपर बख्तियार खिलजी ने 20 घुड़सवारों के साथ आक्रमण किया और बल्लालसेन को महल के पिछले दरवाजे से भागना पड़ा।

वंही पर घमंड में चूर बख्तियार खिलजी ने नेपाल व लद्दाख़ पर आक्रमण कर दिया जहाँ के लोग बौद्ध धर्म के अनुयायी है वंहा उसकी करारी हार हुयी। बख्तियार खिलजी इस शर्मिंदगी और हार को बर्दास्त नहीं कर सका और उसकी मौत हो गई।

पानीपत की तीसरी लड़ाई 1761 में अफगान आक्रमणकारी अहमद शाह अब्दाली और शिवा जी द्वारा स्थापित मराठा संघ की सत्ता हड़पने वाले ब्राह्मण पेशवों के बीच लड़ा गयी। उसमे पेशवों को बुरी तरह से पराजय का सामना करना पड़ा।

1802 में बाजीराव द्वितीय अंग्रेजों से पूर्णतया पराजित हो गए और बसीन संधि के साथ अंग्रेजों की सत्ता स्थापित हो गई। लगभग 200 वर्ष भारत पर अंग्रेजो का शासन रहा। अंत में आम भारतीयों के आंदोलन से देश आजाद हुआ।

उपर्युक्त ऐतिहासिक घटनाओं के विशलेषण से पता चल जाता है कि 7 वी शताब्दी से लेकर आज तक भारत में कोई बौद्ध शासक या राजा नहीं रहा। इस दौरान भारत पर हुए आक्रमणों में जातिवाद समर्थक राजाओं की हार होती रही ।

ऐसी ही स्थित आज भी देखने को मिलती है। वर्तमान नेता गलवान घाटी में चीनी आक्रमणकारियो का नाम लेने की भी हिम्मत नहीं जुटा पा रहे है। जबकि भारतीय नेता हिन्दू धर्म के अनुयायी है और चीनी बौद्ध धर्म को मानते है।

इस विश्लेषण के आधार पर स्वयम्भू जगतगुरु द्वारा बुद्ध को लेकर दिया गया बयान अनर्गल वा आधारहीन साबित होता है।

(यह लेख ऐतिहासिक घंटनाओं के आकलन के आधार पर लेखक के अपने विचार हो सकते है किसी व्यक्ति को ठेंस पहुंचाने के उद्देश्य से नहीं )

Vairochan Media (Opc) Private Limited

1 thought on “क्या बुद्ध ने भारत को नपुंसक बनाया ? 7वीं सदी से आज तक भारत का नेतृत्व किसके पास रहा ?

Comments are closed.

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]