दिल्ली : CM केजरीवाल बोले मैं हाथ जोड़ता हूं न छोड़े दिल्ली फिर भी प्रवासी मजदूर बस अड्डे की ओर चल दिए लोग, बढ़ गई भीड़ – Delhi NCR

दिल्ली : CM केजरीवाल बोले मैं हाथ जोड़ता हूं न छोड़े दिल्ली फिर भी प्रवासी मजदूर बस अड्डे की ओर चल दिए लोग, बढ़ गई भीड़

देश की राजधानी दिल्ली में एक सप्ताह के लॉकडाउन की घोषणा होने के साथ ही बस अड्डे पर यात्रियों की भीड़ बढ़ गई। ये वो यात्री थे जो दिल्ली में काम करते थे।

अब लॉकडाउन होने की वजह से एक सप्ताह तक उनके पास करने के लिए कुछ नहीं होगा, साथ ही घर से भी बाहर नहीं निकलना होगा इसलिए ऐसे लोग अपना सामान समेटकर बसों के माध्यम से घर जाने के लिए निकल लिए।

आनंद विहार आइएसबीटी और कौशांबी बस अड्डे पर ऐसे यात्रियों की काफी भीड़ देखने को मिली। रेलवे स्टेशनों पर लोगों की भीड़ देखने को नहीं मिली।

उसका एक बड़ा कारण ये था कि इन दिनों जिसके पास कनफर्म टिकट होता है उसी को स्टेशन में प्रवेश दिया जा रहा है। इस वजह से रेलवे स्टेशनों की ओर अधिक यात्री नहीं जाते हैं।।

55 घंटे के कर्फ्यू के बाद एक सप्ताह का लॉकडाउन
इससे पहले दिल्ली में शुक्रवार से लॉकडाउन लगा हुआ था। सोमवार की सुबह जब इसे खोला गया तो सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल के साथ मीटिंग करके दोपहर 12 बजे लॉकडाउन की घोषणा कर दी।

इस घोषणा के बाद ही लोगों में अफरातफरी मच गई। लोग सामान खरीदने के लिए अपने घरों से बाहर निकल गए। इसी तरह से काफी संख्या में लोग अपना सामान समेटकर बस अड्डों की ओर चल दिए।

अब दिल्ली में आगामी 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। यह सोमवार रात (आज) 10 बजे से लागू होगा और अगले एक सप्ताह तक चलेगा। सोमवार रात 10 बजे से लेकर आगामी 26 अप्रैल तक दिल्ली में पूर्ण कर्फ्यू लगाया गया है लेकिन जरूरी सेवाओं को छूट दी गई है।

अब तक आ चुके आठ लाख 53 हजार 460 मामले
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में अब तक कुल आठ लाख 53 हजार 460 मामले आ चुके हैं। जिसमें से सात लाख 66 हजार 398 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। इससे मरीजों के ठीक होने की दर 90.12 फीसद से घटकर 89.79 फीसद हो गई है।

मृतकों की संख्या 12,121 हो गई है। फिर भी मृत्यु दर 1.47 फीसद से घटकर 1.42 फीसद पर आ गई है। मौजूदा समय में 74,941 सक्रिय मरीज हैं। जिसमें से 13,887 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं।

वहीं कोविड केयर सेंटर में 558 व कोविड हेल्थ सेंटर में 96 मरीज भर्ती हैं। इसके अलावा होम आइसोलेशन में रहकर इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या 34,398 हो गई है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]