हरिद्वार: कोव‍िड अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन सप्‍लाई बाधि‍त होने से 5 मरीजों की मौत, डीएम ने दिए जांच के आदेश – उत्तराखंड

हरिद्वार: कोव‍िड अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन सप्‍लाई बाधि‍त होने से 5 मरीजों की मौत, डीएम ने दिए जांच के आदेश

हरिद्वार के रुड़की में एक निजी अस्‍पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 5 मरीजों की मौत हो गई। घटना सोमवार देर रात करीब डेढ़ बजे की बताई जा रही है। हरि‍द्वार जिला प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश द‍िए हैं और एक जांच कमेटी बनाई है। इसके साथ ही डीएम ने जिले के सभी अस्पतालों को आदेश दिए हैं कि ऑक्सीजन की डिमांड समय से पहले की जाए, जिससे आपूर्ति में कोई परेशानी न हो सके।

दरअसल, रुड़की के विनय विशाल अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाया गया है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर रात अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हो गई। इससे वेंटिलेटर पर रखे गए एक मरीज और ऑक्सीजन ले रहे चार मरीजों की दर्दनाक मौत हो गई।

अस्पताल संचालक विशाल घई ने बताया कि कई बार ऑक्सीजन ज्यादा खर्च होती है। सोमवार रात में ऑक्सीजन की दिक्कत आने की आशंका के चलते रात 10 बजे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल को अवगत कराया गया था कि लिक्विड ऑक्सीजन खत्म हो रही है और ऑक्सीजन सिलेंडर से काम नहीं चल पाएगा।

इसकी जानकारी जिला नोडल अधिकारी पल्लवी गुप्ता को भी दी गई, लेकिन प्रशासन की ओर से कोई जवाब नहीं मिला। किसी तरह रात में ही ऑक्सीजन पहुंच गई थी, लेकिन इस दौरान 20 से 25 मिनट तक आपूर्ति बाधित रही। इस दौरान अस्पताल में पांच मौतें हुई हैं, जिसका उन्हें दुख है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]