गंगा के बाद अब पन्ना की नदी में लाशों का सैलाब, तस्वीरें विचलित कर देंगी। – भारत

गंगा के बाद अब पन्ना की नदी में लाशों का सैलाब, तस्वीरें विचलित कर देंगी।

महामारी के बीच जहां एक तरफ स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमराई हुई हैं वहीं अब जो तस्वीरें सोशल मीडिया और मीडिया में आ रही है वह विचलित कर देने वाली हैं । लोगों की लापरवाही इसे और गंभीर बना रही है ।

बता दें कि हाल ही में गंगा नदी में कई शव तैरते दिखाई दिए थे। अब ऐसा ही नजारा पन्ना की रुंज नदी में भी दिखाई दे रहा है। केन नदी की सहायक रुंज नदी में आधा दर्जन से अधिक लाशें तैरती दिखी नदी में लाशें मिलने से ग्रामीणों में भय का माहौल है।

ग्रामीणों को महामारी फैलने की आशंका

ग्रामीणों को आशंका है कि पानी के अंदर भी कुछ शव हो सकते हैं । ग्रामीणों का कहना है कि वह लोग अब नदी में नहीं नहा पा रहे हैं । साथ ही जब हैंडपंप खराब हो जाते हैं तो लोग नदी का पानी पीते भी हैं ।

लेकिन अब नदी में लाशों का ढेर मिलने से पानी दूषित हो गया है और इससे ग्रामीणों में डर का माहौल है । उन्हें महामारी फैलने की आशंका है ।

ग्रामीणों का कहना है कि नदी में पिछले 3-4 दिन से शव तैर रहे हैं । लेकिन अभी तक इस मामले में किसी ने सुध नहीं ली है । ग्रामीणों की मांग है कि प्रशासन ही इस मामले में कोई कदम उठाए ।

हैरानी की बात ये है कि अभी तक प्रशासन की तरफ से मौके पर कोई नहीं पहुंचा है । बता दें कि रुंज नदी प्रमुख तौर पर पन्ना जिले में ही बहती है ।

ऐसे में माना जा रहा है कि ये शव भी पन्ना जिले के ही हो सकते हैं । आशंका है कि ये शव कोरोना मरीजों के भी हो सकते हैं । फिलहाल इसकी पुष्टि जांच के बाद ही होगी ।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]