मध्य प्रदेश: कोरोना योद्धाओं पर लाठी-कुल्हाड़ी से हमला, कपड़े फाड़े-बाल नोचे – भारत

मध्य प्रदेश: कोरोना योद्धाओं पर लाठी-कुल्हाड़ी से हमला, कपड़े फाड़े-बाल नोचे

मध्य प्रदेश के देवास जिले में शुक्रवार को स्वच्छता कार्यकर्ताओं पर कुछ स्थानीय लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया। ये हमला तब हुआ जब वे सड़कों पर सफाई कर रहे थे। पीड़ितों में से एक पर कुल्हाड़ी से हमला किया गया था।

उसके हाथ में चोट लगने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। बता दें कि ये हमला राज्य में ऐसी ही घटनाओं के हफ्तों बाद हुआ है जिसमें लोगों ने सैंपल लेने आए स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं पर हमला किया था।

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। ये वीडियो काफी आपत्तिजनक है जिसमें लोगों के हाथ में लाठियां दिखाई पड़ रही हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले आए वीडियो में मध्यप्रदेश के कुछ इलाकों में लोगों को स्वास्थकर्मियों पर हमला करते देखा गया था। बता दें कि कोरोना वायरस के चलते विश्व का एक तिहाई हिस्सा लॉकडाउन है तो वहीं संदिग्धों को कड़ी हिदायतों के साथ क्वारंटाइन किया गया है।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलो में कमी देखी जा रही है, जो संकट के इस घड़ी में किसी राहत से कम नहीं है। पिछले 12 घंटे में कोरोना वायरस के 543 नए मामले सामने आए हैं, जो शुक्रवार (628 केस) की तुलना में कम ही हैं।

वहीं कोरोना से मौत की बात करें तो पिछले 12 घंटे में 28 मौतें हुई हैं, मगर यह आंकड़ा कल (17 मौतें) की तुलना में थोड़ा अधिक है।

हालांकि, कोरोना वायरस के प्रसार में गिरावट के रुझान देखने को मिल रहे हैं। शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों क मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 14378 हो गई है।

वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 480 पहुंच गया है। कोरोना वायरस के कुल 14378 मामलों में से 11906 एक्टिव केस हैं।

इसके अलावा, 1991 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस से सर्वाधिक 201 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 3855 हो गई है।

महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल 3855 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं।

कोरोना के इन कुल केसों में से 3323 केस एक्टिव हैं और 331 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस राज्य में अब तक सबसे अधिक 201 लोगों की जान जा चुकी है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]