IIT कानपुर में बढ़ा कोरोना का संक्रमण,150 से ज्यादा हो चुके संक्रमित , हॉस्टल खाली करने का आदेश जारी – कानपुर

IIT कानपुर में बढ़ा कोरोना का संक्रमण,150 से ज्यादा हो चुके संक्रमित , हॉस्टल खाली करने का आदेश जारी

IIT कानपुर में कोरोना संक्रमण को देखते हुए संस्थान प्रशासन ने हॉस्टल खाली करने का फरमान जारी कर दिया है। यहां अब तक 150 से अधिक छात्र-छात्राएं संक्रमित हो चुके हैं।

वहीं इनके संपर्क में आए करीब 500 से अधिक छात्र-छात्राएं क्वारंटीन हैं। हालांकि हॉस्टल खाली करने का फरमान आते ही छात्र आक्रोशित हो गए हैं। संस्थान प्रशासन के सभी सुविधाएं मुहैया कराने पर छात्र शांत हो गए और घर जाने को तैयार हैं।

आईआईटी में पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के बाद से सिर्फ एमटेक व पीएचडी के छात्र-छात्राओं को ही कैम्पस में रहने की अनुमति दी गई थी। बीटेक के सभी छात्रों की कक्षाएं ऑनलाइन ही संचालित हो रही हैं।

इसी बीच कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने संस्थान के छात्रों को तेजी से अपनी पकड़ में लिया। एक के बाद एक छात्र संक्रमित होते गए और संख्या 150 तक पहुंच गई। इससे घबराए आईआईटी प्रशासन ने तुरंत मेल जारी कर हॉस्टल खाली करने का निर्देश जारी कर दिया।

हालांकि जो छात्र संस्थान में क्वारंटीन हैं या आइसोलेशन में हैं, उन्हें छूट दी गई। कुछ छात्र अपने घर चले गए तो कुछ ने विरोध शुरू कर दिया। नतीजा, आईआईटी ने दोबारा मेल जारी कर हॉस्टल खाली करने अन्यथा सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

आईआईटी प्रशासन का कहना है कि जिन छात्रों में कोरोना के लक्षण दिखाई पड़े या फिर वे जो कोरोना संक्रमित छात्र के संपर्क में आए, उनकी आरटी-पीसीआर जांच कराई गई है।

छात्रों को घर जाने के लिए फ्लाइट, ट्रेन आदि का टिकट, छोड़ने की व्यवस्था आदि कराई जा रही है। जो आइसोलेशन या क्वारंटीन में हैं, उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भेजा जाएगा।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]