CM केजरीवाल का ऐलान- युद्धस्तर पर हो वैक्सीन का प्रोडक्शन – नई दिल्ली

CM केजरीवाल का ऐलान- युद्धस्तर पर हो वैक्सीन का प्रोडक्शन

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रोज कोरोना वायरस के हजारों मरीज सामने आ रहे है। साथ ही सैंकड़ों मरीज की रोज मौत भी हो रही है। वहीं, दिल्ली में लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए कोरोना वायरस का टीका भी युद्ध स्तर पर लगाया जा रहा है।

इसी बीच खबर है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हम वैक्सीन की रोज सवा लाख डोज लगा रहे हैं. हम जल्दी रोज 3 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाना शुरू कर देंगे।

हमारा लक्ष्य आने वाले तीन महीने में सभी दिल्ली वालों को वैक्सीन लगाना है, लेकिन वैक्सीन की कमी की समस्या आ रही है। इसलिए केंद्र से अनुरोध है कि वैक्सीन का प्रोडक्शन युद्धस्तर पर शुरू करें।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के जिन स्कूलों में वैक्सीन लग रही है वहां लोग खुश हैं। उनकी मानें तो दिल्ली में अब कुछ दिन की ही वैक्सीन बची है।

ये समस्या देशव्यापी है। ऐसे तो पूरे देश में वैक्सीन की कमी है. पर कुछ राज्यों में वैक्सीनेशन का काम तो अभी शुरू भी नहीं हो पाया है।

उन्होंने कहा कि अभी दो कंपनियां ही वैक्सीन बना रही है। जबिक वैक्सीन का उत्पादन युद्ध स्तर पर किया जाना चाहिए। ऐसे में देश के हर नागरिक को वैक्सीन लगाने की राष्ट्रीय योजना बनाई जाए।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]