पश्चिम बंगालः भाजपा को बड़ा झटका, बीजेपी उपाध्यक्ष मुकुल रॉय तृणमूल भवन पहुंचे – भारत

पश्चिम बंगालः भाजपा को बड़ा झटका, बीजेपी उपाध्यक्ष मुकुल रॉय तृणमूल भवन पहुंचे

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) छोड़कर भाजपा में आए मुकुल रॉय (Mukul Roy) कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से मिलने के लिए टीएमसी मुख्यालय पहुंच गए हैं. ममता बनर्जी से मुलाकात से पहले ही मुकुल रॉय की टीएमसी में वापसी को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं.

तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) 2 जून को मुकुल रॉय (Mukul Roy) की बीमार पत्नी को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे थे. इसके बाद से ही अटकलें तेज हो गईं कि राजनीतिक समीकरण में बदलाव आ सकता है.

मुकुल रॉय (Mukul Roy) पिछले दिनों कोलकाता में पश्चिम बंगाल बीजेपी (West Bengal BJP) द्वारा बुलाई गई बैठक में भी नहीं पहुंचे. हालांकि कुछ समय पहले मुकुल रॉय ने टीएमसी में जाने की अटकलों को खारिज किया था और खुद को बीजेपी का सिपाही बताया था.

बता दें कि मुकुल रॉय (Mukul Roy) भाजपा में शामिल होने से पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) में महासचिव थे. मुकुल रॉय साल 2017 में भाजपा में शामिल हो गए थे और वर्तमान में भाजपा के राज्य सभा सदस्य हैं. हाल ही में अभिषक बनर्जी (Abhishek Banerjee) को पार्टी का महासचिव बनाया गया है.

दल-बदलने वाले तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कई पूर्व नेताओं ने पिछले कुछ सप्ताह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के खेमे में लौटने की इच्छा जाहिर की है. इनमें पूर्व विधायक सोनाली गुहा और दीपेंदु विश्वास समेत कई प्रमुख नेता हैं. कुछ अन्य नेता भी कथित रूप से तृणमूल नेतृत्व को संकेत दे रहे हैं और उन्हें तृणमूल में वापसी की आस है.

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]