चीन ने एलएसी पर तैनात किया जंगी जहाज और अब तो नेताओ को कायरता छोड़ चीन को खदेड़ना चहिए । – News

चीन ने एलएसी पर तैनात किया जंगी जहाज और अब तो नेताओ को कायरता छोड़ चीन को खदेड़ना चहिए ।

चीन अपनी चालबाजी से एक बार फिर भारत को भरमाने की साजिश में जुटा हुआ है। पूर्वी लद्दाख में एलएसी के पार चीन के फाइटर जेट अभ्यास करने में जुटे हुए हैं। दूसरी ओर चीन ने भारत को एक-दूसरे से विवाद का रास्ता छोड़कर आपसी सहयोग बढ़ाने की नसीहत दी है।

रक्षा सूत्रों का कहना है कि एलएसी के आसपास सैन्य अभ्यास के दौरान चीन के आधुनिक 22 जंगी जहाजों ने उड़ानें भरी हैं। वहीं भारत में चीन के राजदूत सुन वेदोंग ने कहा है कि दोनों देशों को आपसी बातचीत और परामर्श के जरिए सीमा से जुड़े मतभेदों को सुलझाना चाहिए।

चीनी राजदूत की इस टिप्पणी के बावजूद भारत ड्रैगन के रवैये को लेकर सतर्क हो गया है और एलएसी पर निगरानी और बढ़ा दी गई है।

पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर भारत और चीन के बीच शुरू हुआ गतिरोध अभी तक समाप्त नहीं हुआ है। चीनी सेना ने अपने इलाके में इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के साथ ही सैन्य गतिविधियां भी काफी बढ़ा दी हैं।

रक्षा सूत्रों का कहना है कि पूर्वी लद्दाख के दूसरी ओर चीन बड़े स्तर पर अभ्यास में जुटा हुआ है और इसी के तहत 22 जंगी जहाजों ने एलएसी के आसपास के इलाके में उड़ानें भरीं।

चीनी सेना की ओर से किए गए इस अभ्यास में चीन के आधुनिक जे-16 और जे-11 विमान भी शामिल थे। जे-11 विमान को भारत के सुखोई-27 जंगी जहाजों का चीनी संस्करण माना जाता है।

सूत्रों के मुताबिक एलएसी पार अपने इलाकों में चीन ने बड़ी संख्या में लड़ाकू विमान तैनात कर रखे हैं जो हर तरह के अभियान के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]