बच्चों के सर्वोत्तम हित, सुरक्षा, संरक्षण के लिए बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष शिशिर गौतम ने की अपील। – हरदोई

बच्चों के सर्वोत्तम हित, सुरक्षा, संरक्षण के लिए बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष शिशिर गौतम ने की अपील।

वर्तमान परिदृश्य कोविड संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए जनपद के समस्त प्यारे बच्चों से बाल कल्याण समिति एवमं चाइल्ड लाईन हरदोई द्वारा बच्चों की सुरक्षा संरक्षण एवं सर्वोत्तम हित में अपील की की है।

शिशिर गौतम
अध्यक्ष बाल कल्याण समिति, हरदोई

बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष शिशिर गौतम ने की जनहित से अपील की हैकि सभी अभिभावक अपने घर पर परिवार में रहकर संपूर्ण लॉक डाउन का पालन करते हुए सकारात्मक विचारों के साथ अपने बच्चों कि शिक्षा जारी रखते हुए ऑनलाइन वा अपनी पुस्तकों से शैक्षिक गतिविधियां जारी रखें।

इसके साथ ही शारीरिक स्वच्छता के साथ व्यायाम एवं पौष्टिक आहार लेते हुए अपनी शारीरिक इम्यूनिटी को बढ़ाएं अगर किसी बच्चे को किसी प्रकार की कोई भी समस्या हो तो चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर संपर्क स्थापित करें।

साथ ही बच्चों के अभिभावकों एवं समस्त नागरिकों से अपील की अपने बच्चों को घर पर ही सुरक्षित रहने को बोलें और घर से बाहर न निकलने दे और बच्चों को समझा कर लॉकडाउन का पालन करने को प्रेरित करें। एवं बच्चों को संक्रमण से बचाव हेतु उपायो के विषय में भी जानकारी दें।

अभिभावकों से की कि बच्चों के साथ कुछ समय बिताएं उनसे बात करें और उनकी मनोदशा को अवश्य ही समझें और बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए सकारात्मक भाव बच्चों में उत्पन्न करें वा बच्चों में भय या नकारात्मकता भाव उत्पन्न ना होने दें अगर किसी परिवार में माता-पिता या किसी परिजन को संक्रमण होता है तो बच्चों को संक्रमण से बचाव हेतु उपाय करें और यदि बच्चों की देखरेख की आवश्यकता हो तो चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 एवं 181 हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करें ।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]