छतरपुर : व्यापारियों की लक्ष्मण रेखा तय, होगी कार्यवाही – छतरपुर समाचार

छतरपुर : व्यापारियों की लक्ष्मण रेखा तय, होगी कार्यवाही

बाजार में अतिक्रमण को रोकने यातायात प्रभारी की सार्थक पहल
व्यापारियों से बैठक के बाद एसपी के निर्देश पर खींची गई रेड लाइन

छतरपुर। अनलॉक होते ही बाजार में खरीददारी के लिए उमड़ रही भीड़ और अतिक्रमण के कारण बदहाल हो रहे यातायात के हालातों को सुधारने के लिए अब अतिक्रमण को रोकने हेतु एक लक्ष्मण रेखा खींची गई है।

गुरूवार को यातायात प्रभारी माधवी अग्रिहोत्री ने चौक बाजार से लेकर कोतवाली तक दोनों तरफ सड़क किनारे दुकानों से सटाकर एक रेड लाइन मार्किग कराई है। इस लाल रेखा के भीतर रहकर ही दुकानदारों को अपनी सामग्री बेचनी पड़ेगी। लाल रेखा के बाहर किए गए अतिक्रमण पर पहली बार में जुर्माना और दूसरी बार में जब्ती की कार्यवाही की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट से आम जनता को बचाने और यातायात व्यवस्था को दुरूस्त रखने के लिए विगत रोज नगर पालिका में एसडीएम अविनाश रावत, सीएसपी लोकेन्द्र सिंह, सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया एवं यातायात प्रभारी माधवी अग्रिहोत्री की उपस्थिति में शहर के व्यापारियों की एक बैठक आयोजित की गई थी।

बैठक में व्यापारियों की सहमति से ही तय हुआ था कि अतिक्रमण पर लगाम कसने के लिए यातायात पुलिस एक निर्धारक रेखा खींचे जिसके भीतर सभी व्यापारी अपना सामान रखें।

इसी सुझाव पर अमल करते हुए एसपी सचिन शर्मा के निर्देश पर यातायात प्रभारी माधवी अग्रिहोत्री ने चौक बाजार से गल्ला मण्डी तक यह लाइन खींचते हुए व्यापारियों को पहले दिन इसका उद्देश्य समझाया।

उन्होंने कहा कि शेष इलाके में कल से लाइन खींची जाएगी। यदि इस लाइन के बाहर व्यापारियों ने अपना सामान रखा तो उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]