छतरपुर : सब जानते है जिला अस्पताल में चौथे मंजिला वार्डों की जमीनी हकीकत – छतरपुर समाचार

छतरपुर : सब जानते है जिला अस्पताल में चौथे मंजिला वार्डों की जमीनी हकीकत

पूर्व मंत्री ललिता यादव ने कहा अस्पताल के चौथे फ्लोर पर ऑक्सीजन की नहीं व्यवस्थाओं की कमी

छतरपुर।जिला अस्पताल की अगर जमीनी हकीकत देख ली जाये तो आपकी भी रुह काप जाये, मरीजों के परिजनों का रोना, बिलखना, ऑकसीजन के लिए आरजू मिन्नते करना,

कोई अपने बेटे के लिए, कोई अपने पति के लिए कोई अपने भाई के लिए, कोई अपनी मां के लिए, कोई अपनी बहन के लिए जिसे देखी बस एक ही बात ऑक्सीजन की व्यवस्था करा दीजिए जान बच जाएगी।

इतना ही जिला अस्पताल में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। लेकिन फिर भी अधिकारियों और नेताओं के मुताबिक व्यवस्थायें दुरुस्त है। जिले में दिनों दिन कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़ती ही

जा रही है। शनिवार को जिला अस्पताल में 6 मरीजों की सांसें थम गईं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने आज भी 4 मौतों की ही पुष्टि की है। वहीं 262 लोग पॉजिटिव पाए गए। इनमें सर्वाधिक 182 छतरपुर शहर में ही मिले हैं।

अगर हम अधिकारियों और नेताओं की बात करें तो उनका कहना है कि व्यवस्थायें पूरी तरह से दूरूस्त है हालातों पर काबू है लेकिन जमीनी हकीकत देखे तो रुह काप जाए।

जिला अस्पताल में चौथे मंजिला वार्डों में भर्ती मरीजों का भगवान ही मालिक है अगर मरीज की जान बच गई तो उसकी किस्त नहीं तो राम राम सत्य, जिला अस्पताल के चौथे मंजिला वार्डों की जमीनी हकीकत सभी जानते है।

इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर भी अधिकारियों और नेताओं को यहां व्यवस्था बनाने की जानकारी दी जा रही है लेकिन फिर भी व्यवस्था जस की तस है।

अंचल जैन, दिपांशु यादव जैसे कई समाजसेवी इस वार्ड में आने वाले लोगों के लिए ऑक्सीजन सहित अन्य व्यवस्थायें करा रहे है। इस वार्ड में कई लोगों की जाने भी अव्यवस्था के चलते हो चुकी है। मरीजों के परिजन ऑक्सीजन सिलेण्डर के लिए फोन लगाकर कर आरजू मिन्नत करते है। लेकिन फिर भी स्थिति ज्यो की त्यों है।

शनिवार को पूर्व मंत्री श्रीमती ललिता यादव ने पीपीई किट पहनकर भाजपा जिलाध्यक्ष मलखान सिंह के साथ जिला असपताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने क्या कहा आप भी देखे उन्होंने कहा कि एक मरीज के साथ अनेक अटेंडेंट होने से मरीजों को असुविधा हो रही है तथा गंदगी फैल रही है।

उन्होंने मरीजों और उनके परिजनों से व्यवस्था में सहयोग की अपील की। श्रीमती ललिता यादव ने अस्पताल के चौथे फ्लोर में पाया कि अस्पताल में ऑक्सीजन की नहीं व्यवस्थाओं की कमी है।


वहीं उन्होंने अस्पताल में ऑक्सीजन आपूर्ति की व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से बात की।

उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल के लिए 90 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर 4 मई को आ जाएंगे। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से साफ.सफाई के इंतजाम करने तथा मरीजों की उचित देखरेख के लिए नर्सिंग स्टॉफ बढ़ाने के मौके पर ही निर्देश दिए।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]